scriptMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपा इस्तीफा | Mumbai News Live Updates: Building Collapse, Political Crisis, COVID | Patrika News
live--icon/ Updated

Mumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपा इस्तीफा

महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई में बीजेपी अब खुलकर सामने आ गई है। भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर खुद ही फ्लोर टेस्ट की मांग की है। राज्यपाल से बीजेपी ने कहा है कि एमवीए सरकार को फ्लोर टेस्ट का निर्देश दिया जाए। इन सब के बीच उद्धव गुट नंबर गेम में पिछड़ता नजर आ रहा है। यही कारण है वह फ्लोर टेस्ट से बचना चाहता है। हालांकि शिवसेना के नेता बयानों में कह रहे हैं कि वह फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे।

मुंबई

Updated: June 29, 2022 11:55:09 pm

प्रमुख अपडेट
mumbai_news_live.jpg

Jun 29, 2022 | 11:51 PM (IST)

उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपा इस्तीफा

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपने के बाद राजभवन से बाहर निकल आये है। इस दौरान उनके साथ बेटे आदित्य और तेजस भी मौजूद थे। जबकि शिवसेना कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ भी राजभवन के बाहर नजर आई।

Jun 29, 2022 | 10:34 PM (IST)

सीएम उद्धव ठाकरे का इस्तीफा हमारे लिए खुशी की बात नहीं- शिंदे गुट

एकनाथ शिंदे खेमे ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा "महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इस्तीफा उनके लिए खुशी की बात नहीं है। उन्होंने कहा “उद्धव ठाकरे के प्रति अभी भी उनकी निष्ठा पहले जैसी ही है।”

Jun 29, 2022 | 10:19 PM (IST)

राजभवन के लिए रवाना हुए उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपना इस्तीफा देने के लिए राजभवन जा रहे हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र की जनता को संबोधित एक फेसबुक लाइव में अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की।

Jun 29, 2022 | 09:47 PM (IST)

उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, कहा- मुझे पद छोड़ने का दुख नहीं

शिवसेना प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने विधान परिषद (MLC) से भी त्यागपत्र दे दिया है।

Jun 29, 2022 | 09:45 PM (IST)

शरद पवार और सोनिया गांधी को धन्यवाद: उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश के बाद कहा “मैं एनसीपी और कांग्रेस के सहयोगियों, शरद पवार और सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। छोटे कार्यकर्ता, आम आदमी को शिवसेना प्रमुख ने पाला और वो लोग आज दुखी हैं।”

Jun 29, 2022 | 09:29 PM (IST)

सुप्रीम कोर्ट से अनिल देशमुख और नवाब मालिक को मिली अच्छी खबर

सुप्रीम कोर्ट ने एनसीपी नेता अनिल देशमुख और नवाब मालिक की याचिका पर निर्णय सुना दिया है। कोर्ट ने दोनों नेताओं को गुरुवार को होने वाले एमवीए सरकार के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दे दी है।

Jun 29, 2022 | 09:12 PM (IST)

उद्धव सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु द्वारा दायर याचिका पर आदेश सुना दिया है और बहुमत परिक्षण की इजाजत दे दी है। इस याचिका में शिवसेना के चीफ व्हिप ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को 30 जून को सदन में बहुमत साबित करने के निर्देश को चुनौती दी गई थी।

Jun 29, 2022 | 08:47 PM (IST)

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर होंगे मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर

महाराष्ट्र सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर को मुंबई का अगला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है। इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिए है। वर्तमान में मुंबई के पुलिस कमिश्नर (सीपी) संजय पांडे है, जो 30 जून को रिटायर हो रहे है। फनसालकर 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

Jun 29, 2022 | 08:37 PM (IST)

सुप्रीम कोर्ट में बहस हुई पूरी, कुछ देर में आएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर सुनवाई पूरी हो चुकी है। शीर्ष कोर्ट 9 बजे इस पर फैसला सुनाएगा।

Jun 29, 2022 | 06:52 PM (IST)

सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- मेरे अपने लोगों ने धोखा दिया

कैबिनेट की बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने सभी सहयोगियों को धन्यवाद कहा। ठाकरे ने कहा कि मेरे अपने लोगों ने ही दगा दिया। हमारे अपनों ने हमें धोखा दिया है।

Jun 29, 2022 | 06:40 PM (IST)

उद्धव ठाकरे की कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला, औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदला गया

कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। औरंगाबाद शहर का नाम संभाजीनगर रखने की स्वीकृति दी गई है। इसके साथ ही उस्मानाबाद शहर का नाम धाराशिव और नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर स्वर्गीय डीबी पाटिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए स्वीकृति मिली है।

Jun 29, 2022 | 06:15 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे- सूत्र

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अगर सुप्रीम कोर्ट से पक्ष में फैसला नहीं आया तो महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते हैं।

Jun 29, 2022 | 05:34 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: कैबिनेट की बैठक से बाहर निकले दो मंत्री

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। इस बीच शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड और कैबिनेट मंत्री असलम शेख कैबिनेट बैठक से अचानक बाहर आ गए।

Jun 29, 2022 | 05:18 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है।

Jun 29, 2022 | 04:33 PM (IST)

शाम पांच बजे सीएम उद्धव ठाकरे की कैबिनेट की बैठक

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सीएमओ ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी।

Jun 29, 2022 | 02:28 PM (IST)

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पास

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा कि कि, हम सब कल मुंबई पहुंचेंगे। हमारे पास 2/3 बहुमत है। हम किसी भी फ्लोर टेस्ट के बारे में चिंतित नहीं हैं। हम फ्लोर टेस्ट पास करेंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता। लोकतंत्र में बहुमत मायने रखता है जोकि हमारे पास वह है।

Jun 29, 2022 | 01:27 PM (IST)

जेल में बंद विधायक नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट में वोट करने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। जेल में बंद विधायक नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट में वोट करने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

Jun 29, 2022 | 01:00 AM (IST)

असम के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए का योगदान करेंगे बागी विधायक

शिवसेना के बागी विधायकों और सहयोगियों ने बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए असम के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का योगदान देने का फैसला किया है। बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी।

Jun 29, 2022 | 12:50 PM (IST)

पालघर के तारापुर MIDC प्लांट में लगी भीषण आग

महाराष्ट्र के पालघर से भयानक आग लगने की खबर है। यहां एमआईडीसी प्लांट में भीषण आग लगने से एक के बाद एक कई ब्लास्ट हुए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और बचाव दल पहुंच गए हैं। हादसे में अभि किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

Jun 29, 2022 | 12:03 PM (IST)

देवेंद्र फडणवीस के आवास पर होगी बीजेपी नेताओं की बैठक

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने आज दोपहर मुंबई में अपने आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक बुलाई है।

Jun 29, 2022 | 11:45 AM (IST)

आज दोपहर गोवा के लिए रवाना होंगे बागी विधायक

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्य में फ्लोर टेस्ट को लेकर आज शाम पांच बजे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं दूसरी ओर शिंदे खेमा फ्लोर टेस्ट के लिए गुवाहाटी से रवाना होने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार एकनाथ शिंदे समेत सभी बागी विधायक आज दोपहर तीन बजे के करीब गुवाहाटी से गोवा के लिए निकलेंगे।

Jun 29, 2022 | 11:18 AM (IST)

शिवसेना ने 16 विधायकों को मुंबई आने का दिया आदेश

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवसेना गुट के 16 विधायकों को मुंबई आने का आदेश दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी को ट्राइडेंट होटल में ठहराया जाएगा। शाम 6 बजे तक सभी को होटल पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

Jun 29, 2022 | 11:08 AM (IST)

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

महाराष्ट्र में सियासी हलचल और तेज हो गई है। एक तरफ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मिल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग कर दी है, तो दूसरी तरफ शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

Jun 29, 2022 | 10:58 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज ही होगी सुनवाई

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। फ्लोर टेस्ट को लेकर शिवसेना सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। जहां कोर्ट ने उसकी अर्जी मंजूर कर ली है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट पूरे मामले में आज ही सुनवाई भी करेगा।

Jun 29, 2022 | 10:46 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राज्यपाल के आदेश के खिलाफ शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट, फ्लोर टेस्ट पर रोक की मांग

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट को लेकर शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। शिवसेना के चीफ व्हीप सुनील प्रभु ने फ्लोर टेस्ट पर रोक की मांग सुप्रीम कोर्ट से की है।

अगली खबर
right--arrow
Mumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के शिक्षक पात्रता परीक्षा घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज
Mumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के शिक्षक पात्रता परीक्षा घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

गालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जानें BJP में कब शुरू होगी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की प्रक्रियावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.