scriptMumbai News Live Updates: शिवसैनिकों से बोले आदित्य ठाकरे- हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे | Mumbai News Live Updates: Maharashtra Political Crisis, Corona Updates | Patrika News
live--icon/ Updated

Mumbai News Live Updates: शिवसैनिकों से बोले आदित्य ठाकरे- हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच अयोग्य ठहराने के नोटिस के खिलाफ शिंदे गुट सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। इस याचिका में मांग की गई है कि महाराष्ट्र के विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को बागी विधायकों के खिलाफ एक्शन लेने से रोका जाए। एकनाथ शिंदे के शिवसेना से बागी होने के कारण उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

मुंबई

Updated: June 27, 2022 09:31:48 pm

प्रमुख अपडेट
mumbai_news_live.jpg

Mumbai News

Jun 27, 2022 | 09:30 PM (IST)

जिस शक्ति ने हमें यहां पहुंचाया, वह हमें दिल्ली की सत्ता तक भी ले जाएगी: आदित्य ठाकरे

मुंबई के भायखला में शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा “महा विकास अघाडी की सरकार आगे भी जारी रहेगी। जिस शक्ति ने हमें यहां लाया है... हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे।”

Jun 27, 2022 | 07:49 PM (IST)

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल भी कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। डिप्टी सीएम अजीत पवार के बाद अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है।

Jun 27, 2022 | 07:03 PM (IST)

देवेंद्र फडणवीस के आवास पर शुूरू हुई बीजेपी की बैठक

बीजेपी की कोर कमेटी के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के आवास पर बैठक शुरू कर दी। इसमें पार्टी शिंदे गुट को लेकर जल्द फैसला कर सकती है।

Jun 27, 2022 | 06:54 PM (IST)

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बना चुके थे उद्धव ठाकरे- सूत्र

सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 21 और 22 जून को सीएम पद से इस्तीफ़ा देने का मन बना लिया था। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार के कहने पर उन्होंने इस्तीफ़ा नहीं दिया था।

Jun 27, 2022 | 05:48 PM (IST)

शिवसेना प्रवक्ता आनंद दुबे का बड़ा दावा- हमारे संपर्क में 21 विधायक

शिवसेना के प्रवक्ता आनंद दुबे ने बड़ा दावा किया है। आनंद दुबे के मुताबिक गुवाहाटी में ठहरे हुए बागी विधायकों में से 21 हमारे संपर्क में हैं।

Jun 27, 2022 | 05:33 PM (IST)

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एकनाथ शिंदे का बड़ा बयान, कहा- ये बाला साहेब के हिन्दुत्व की जीत

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह हिंदुत्व के सम्राट बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व और धर्मवीर आनंद दिघे साहेब के विचारों की जीत है..!

Jun 27, 2022 | 04:01 PM (IST)

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया है

महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक स्थिति और संजय राउत को ईडी द्वारा समन किए जाने' पर महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया है।

Jun 27, 2022 | 03:15 PM (IST)

सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को दिया नोटिस, 11 जुलाई को अगली सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट की याचिका पर सभी पक्षों को नोटिस दे दिया है। इस नोटिस का जवाब सभी पक्षों को अगले पांच दिनों के भीतर देना होगा। इसके बाद मामले की अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी। जिन पक्षों को नोटिस दिया गया है उसमें डिप्टी स्पीकर, विधानसभा के सचिव, केंद्र सरकार, महाराष्ट्र पुलिस, शिवसेना विधायक दल के नेता अजय चौधरी, सुनील प्रभु आदि शामिल हैं।

Jun 27, 2022 | 02:00 AM (IST)

शिंदे गुट के वकील नीरज कौल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- देना चाहिए था 14 दिन का नोटिस

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में जारी है। इस बीच शिंदे गुट के वकील नीरज कौल ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा नियमावली के नियम 11 का भी पालन नहीं किया गया। विधायकों को 14 दिन का नोटिस दिया जाना चाहिए था।

Jun 27, 2022 | 02:05 PM (IST)

सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट का दावा - 39 विधायक हमारे साथ

सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट ने दावा किया है कि उनके साथ 39 विधायक हैं। ऐसे में महा विकास अघाड़ी सरकार अल्पमत में है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई कुछ देर के लिए रोक दी गई। यह सुनवाई दोबारा शुरू हो चुकी है।

Jun 27, 2022 | 01:55 PM (IST)

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के छीने विभाग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा फैसला लिया है। उद्धव ठाकरे एकनाथ शिंदे गुट को बड़ा झटका दिया है। बागी मंत्रियों का विभाग छीन लिए गए हैं। एकनाथ शिंदे के शहरी विकास, लोक निर्माण विभाग (सार्वजनिक उपक्रम) सुभाष देसाई को फिर से सौंपा गया है। गुलाबराव पाटिल का जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग अनिल परब को दिया गया। संदीपनराव भुमरे को दादाजी भूसे का कृषि विभाग दिया गया।

Jun 27, 2022 | 01:49 PM (IST)

बागी विधायकों की सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका, शिवसेना कार्यकर्ताओं से बताया जान का खतरा

सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के बागी विधायकों की तरफ से एक और नई याचिका दायर की गई है। इस याचिका में कहा गया है कि बागी विधायकों की जान को शिवसेना कार्यकर्ताओं से खतरा है। महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर अब महाविकास अघाड़ी सरकार का कंट्रोल नहीं है। इस याचिका में शिवसेना सांसद संजय राउत के भी कई बयानों का जिक्र किया गया है।

Jun 27, 2022 | 12:51 PM (IST)

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच संजय राउत को ईडी ने भेजा समन, 28 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच जहां मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत को ईडी ने समन भेजा है। उन्हें 28 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। यह मामला कथित जमीन घोटाले से जुड़ा है।

Jun 27, 2022 | 12:49 PM (IST)

शिंदे के समर्थक ठाणे में उनके समर्थन में उनके आवास पर हुए एकत्रित

महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के समर्थक ठाणे में उनके समर्थन में उनके आवास पर एकत्रित हुए। आज सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के बागी विधायकों के खिलाफ डिप्टी स्पीकर द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ एकनाथ शिंदे की याचिका पर सुनवाई करेगी।

Jun 27, 2022 | 12:15 PM (IST)

महाराष्ट्र के बागी विधायको के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर

शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस जनहित याचिका में कहा गया है कि एकनाथ शिंदे और बागी विधायक अपने कर्त्तव्यों का पालन नहीं कर रहे हैं। बागी विधायकों को फिर से अपने कार्यालयों में काम करने का आदेश देने की मांग की गई है।

Jun 27, 2022 | 12:09 PM (IST)

महाराष्ट्र की सियासी संग्राम पर सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई, होगा लाइव प्रसारण

महाराष्ट्र सियासी संग्राम पर सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई शुरू होगी। इस सुनवाई का लाइव प्रसारण शिंदे गुट के विधायक देखेंगे। कार्यवाही का लिंक शिंदे गुट को भेजा गया है।

Jun 27, 2022 | 11:19 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: ठाणे में शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच ठाणे में शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट में सियासी संग्राम का मामला भी पहुंच गया है।

Jun 27, 2022 | 10:41 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत ने जिंदा लाश वाले बयान पर दी सफाई, बोले-उनका जमीर मर गया है, तो उसके बाद क्या बचता है?

संजय राउत ने जिंदा लाश वाले बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका जमीर मर गया है, तो उसके बाद क्या बचता है? जिंदा लाश। यह राममनोहर लोहिया साहब के शब्द हैं। मैंने किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का काम नहीं किया, मैंने सत्य कहा है।

Jun 27, 2022 | 10:04 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का बड़ा दावा, बोले-दो से तीन दिन चलेगी MVA की सरकार

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रावसाहेब दानवे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि दो से तीन दिन महाविकास अघाड़ी की सरकार चलेगी।

Jun 27, 2022 | 09:50 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच गुवाहाटी में बागियों के साथ एकनाथ शिंदे करेंगे बैठक

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इसी बीच बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में बैठक करने जा रहे हैं।

Jun 27, 2022 | 09:06 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे ने MNS चीफ राज ठाकरे से फोन पर की बात

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे ने मनसे चीफ राज ठाकरे से फोन पर बात की है। इसके कई सियासी मायनें निकाले जा रहे हैं। शिंदे ने राज के स्वास्थ को लेकर भी जानकारी ली है।

Jun 27, 2022 | 08:58 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: कैलाश विजयवर्गीय ने उद्धव और राउत पर साधा निशाना, बोले-लोकतंत्र में अहंकार-तानाशाही नहीं चलती

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच कैलाश विजयवर्गीय ने उद्धव ठाकरे और संजय राउत पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये शिवसेना की आपसी लड़ाई है, ये सब उद्धव जी और संजय राउत के अहंकार का कारण है और लोकतंत्र में अहंकार-तानाशाही नहीं चलती है।

Jun 27, 2022 | 08:25 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में अयोग्य ठहराने के नोटिस पर शिंदे गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

महाराष्ट्र के सियासी संकट का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के 16 बागी विधायकों को भेजे गए अयोग्यता नोटिस के खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

अगली खबर
right--arrow
Mumbai News Live Updates: सीएम शिंदे ने पूर्व मंत्री विनायक मेटे की मौत की जांच CID से कराने के निर्देश दिए
Mumbai News Live Updates: सीएम शिंदे ने पूर्व मंत्री विनायक मेटे की मौत की जांच CID से कराने के निर्देश दिए

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.