scriptMumbai News Live Updates: गुवाहाटी में शिवसेना के बागियों से बोले एकनाथ शिंदे- हमें बीजेपी का समर्थन है, जरूरत पड़ने पर आएंगे साथ | Mumbai News Live Updates: Maharashtra Political Crisis, COVID Updates | Patrika News
live--icon/ Updated

Mumbai News Live Updates: गुवाहाटी में शिवसेना के बागियों से बोले एकनाथ शिंदे- हमें बीजेपी का समर्थन है, जरूरत पड़ने पर आएंगे साथ

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मुख्यमंत्री की अपील का कोई असर नहीं दिख रहा है। बताना चाहते हैं कि शिवसेना में बगावत अब भी जारी है। आज शिवसेना के तीन और विधायक गुवाहाटी पहुंचे हैं। इससे पहले चार बुधवार रात पहुंचे थे।

मुंबई

Updated: June 23, 2022 09:14:09 pm

प्रमुख अपडेट
mumbai_news_live.jpg

Mumbai News

Jun 23, 2022 | 09:09 PM (IST)

एकनाथ शिंदे ने कहा- हमें बीजेपी का समर्थन मिला हुआ है

गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों द्वारा नेता चुने जाने के बाद एकनाथ शिंदे ने अपने खेमे को आश्वासन दिया कि उन्हें बीजेपी का समर्थन प्राप्त है। शिंदे ने कहा, "वे (बीजेपी) एक राष्ट्रीय पार्टी हैं। उन्होंने मुझसे कहा है कि मैंने जो फैसला लिया है वह ऐतिहासिक है और जब भी मुझे उनकी जरूरत होगी वे मौजूद रहेंगे।"

Jun 23, 2022 | 07:53 PM (IST)

शिवसेना के बागी विधायकों ने दिया झटका, एकनाथ शिंदे को चुना अपना नेता

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार (एमवीए) शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद राजनीतिक उथल-पुथल में घिर गई है। मीडिया की खबरों के मुताबिक, शिंदे को शिवसेना के 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है। महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट तेज होने के बाद उद्धव ठाकरे ने बुधवार को अपनी चुप्पी तोड़ी और राज्य को एक भावनात्मक संबोधन में कहा कि यदि बागी विधायक बताएं कि वे राज्य सरकार के प्रमुख पद पर उनका बने रहना नहीं चाहते, तो वह सीएम पद से हटने के लिए तैयार हैं। हालांकि इसका बागियों पर कोई असर नहीं हुआ। गुवाहाटी में बागी शिवसेना विधायकों ने सर्वसम्मति से एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुन लिया।

Jun 23, 2022 | 06:58 PM (IST)

हम अंत तक उद्धव ठाकरे के साथ खड़े रहेंगे- डिप्टी सीएम अजीत पवार

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा "मुंबई हम अंत तक उद्धव ठाकरे जी के साथ खड़े रहेंगे। हम मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर नजर रख रहे हैं। सरकार को बचाना तीनों दलों (एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना) की जिम्मेदारी है।"

Jun 23, 2022 | 06:52 PM (IST)

शिवसेना के बागी विधायक तानाजी सावंत के ऑफिस पर शिवसैनिकों का हल्ला बोल

शिवसेना के बागी विधायक तानाजी सावंत के ऑफिस में आज शिवसैनिकों ने हमला बोल दिया. कुछ देर पहले ही सावंत ने कहा था कि किसी को भी एकनाथ शिंदे अपने खेमे में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं कर रहे है.

Jun 23, 2022 | 06:11 PM (IST)

गुलामी की बजाय स्वाभिमान से करें फैसला: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया, "बातचीत के लिए दरवाजे अभी भी खुले हैं..चर्चा ही आगे बढ़ा सकती है।"

Jun 23, 2022 | 05:30 PM (IST)

ममता बनर्जी बोलीं- हम उद्धव ठाकरे के लिए न्याय चाहते हैं, बीजेपी को चेताया

महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा “हम उद्धव ठाकरे और सभी के लिए न्याय चाहते हैं। आज (BJP) आप सत्ता में हैं और पैसे, बाहुबल, माफिया ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन एक दिन तुम्हें जाना ही है। कोई आपकी पार्टी भी तोड़ सकता है।“

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आगे कहा “यह गलत है और मैं इसका समर्थन नहीं करती हूं। असम की जगह उन्हें (बागी विधायक) बंगाल भेज दीजिए, हम उन्हें अच्छा आतिथ्य देंगे। महाराष्ट्र के बाद वे दूसरी सरकारों को भी गिरा देंगे। हम लोगों के लिए और संविधान के लिए न्याय चाहते हैं।”

Jun 23, 2022 | 03:59 PM (IST)

Maharashtra: जयंत पाटिल बोले-हम अंतिम समय तक उद्धव ठाकरे के साथ

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा है कि हम अंतिम समय तक उद्धव ठाकरे के साथ हैं।

Jun 23, 2022 | 03:21 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत ने कहा-अगर विधायक चाहते हैं तो हम MVA से निकलने को तैयार

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच संजय राउत ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर विधायक चाहते हैं तो हम महाविकास अघाड़ी से बाहर निकलने तैयार हैं। लेकिन आकर बात करें।

Jun 23, 2022 | 03:01 PM (IST)

पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे शिवसेना नेता अनिल परब, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है केस

धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर शिवसेना नेता अनिल परब पहुंच गए हैं। लगातार तीसरे दिन पूछ

Jun 23, 2022 | 02:27 PM (IST)

Maharashtra: शिवसेना ने सभी नेताओं की बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना ने सभी नेताओं की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि यह बैठक शिवसेना भवन में होने जा रही है।

Jun 23, 2022 | 02:03 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के साथ मौजूद बागी विधायकों का वीडियो आया सामने

राज्य में जारी सियासी संकट के बीच असम के गुवाहाटी से बागी विधायकों का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में शिवसेना जिंदाबाद और बालासाहेब ठाकरे की जय के नारे विधायक लगा रहे हैं।

Jun 23, 2022 | 01:58 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: गोवा के सीएम प्रमोद सावंत बोले-केंद्र के नेताओं की पूरे मामले पर नजर

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमारे भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र और केंद्र के नेता इस पर नज़र बनाए हुए हैं और वे (देवेंद्र फडणवीस) महाराष्ट्र के हित में जो भी निर्णय होगा वह देवेंद्र जी लेंगे।

Jun 23, 2022 | 01:36 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना विधायक सदा सरवनकर के फोटो पर लिखा गया गद्दार

मुंबई में शिवसेना के विधायक सदा सरवनकर के फोटो पर कालिख पोती गई है। साथ ही शिवसैनिकों ने फोटो पर गद्दार लिख दिया है।

Jun 23, 2022 | 12:36 PM (IST)

Maharashtra: एकनाथ शिंदे ने साझा किया विधायक का पत्र, बताई गई नाराजगी की वजह

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बागी एकनाथ शिंदे ने विधायक संजय शिरसाट का पत्र साझा किया गया। जिसमें विधायक ने लिखा है कि हमारे साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया। साथ ही कहा कि ढाई साल से सीएम आवास के दरवाजे हमारे लिए बंद थे।

Jun 23, 2022 | 12:08 PM (IST)

Maharashtra: CM उद्धव ठाकरे के मातोश्री आवास पर पहुंचे शिवसेना के कई नेता

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे की विधायकों के साथ होने वाली बैठक टल गई है। इन सब के बीच शिवसेना के कई नेता सीएम उद्धव ठाकरे के मातोश्री आवास पर पहुंचें हैं।

Jun 23, 2022 | 12:03 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत बोले-उद्धव ठाकरे आज नहीं करेंगे कोई बैठक

महाराष्ट्र में गहराए सियासी संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे कोई बैठक नहीं करने वाले हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि विधायक नितिन देशमुख एक प्रेस वार्ता करेंगे।

Jun 23, 2022 | 11:48 AM (IST)

Maharashtra News: NCP चीफ शरद पवार की विधायकों संग होने वाली बैठक टली

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच मुंबई में हलचल तेज हो गई है। दरअसल एनसीपी चीफ शरद पवार की विधायकों संग होने वाली बैठक टल गई है।

Jun 23, 2022 | 10:59 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग में दावा ठोकने की तैयारी में शिंदे गुट

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम के बीच अब शिंदे गुट की तरफ से शिवसेना के चुनाव चिन्ह को लेकर दावा ठोका जा सकता है।

Jun 23, 2022 | 10:39 AM (IST)

Maharashtra: शिवसेना में बगावत जारी, संजय राउत ने कहा-आज भी हमारी पार्टी मजबूत

महाराष्ट्र में सियासी संकट और शिवसेना में बगावत के बीच संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज भी हमारी पार्टी मजबूत है।

Jun 23, 2022 | 09:26 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई सांसदों और विधायकों की बैठक

महाराष्ट्र में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच सीएम ने शिवसेना के बचे हुए विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि यह बैठक सुबह 11.30 बजे होगी।

Jun 23, 2022 | 05:30 AM (IST)

Maharashtra: शरद पवार ने बुलाई एनसीपी विधायकों की बैठक

राज्य में सियासी संकट के बीच शरद पवार ने एनसीपी विधायकों की बैठक बुलाई है। पार्टी चीफ ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करेंगे।

Jun 23, 2022 | 09:03 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के तीन और बागी विधायक गुवाहाटी पहुंचे

महाराष्ट्र में सियासी संकट अब और गहरा गया है। दरअसल उद्धव ठाकरे की अपील के बावजूद शिवसेना के तीन और विधायक असम के गुवाहाटी पहुंचे हैं।

Jun 23, 2022 | 08:32 AM (IST)

Maharashtra: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव की अपील का कोई असर नहीं, शिवसेना में बगावत जारी

महाराष्ट्र में सियासी संकट अब और गहरा गया है। दरअसल शिवसेना प्रमुख और सीएम उद्धव ठाकरे की अपील का कोई असर नहीं हुआ है। शिवसेना विधायकों की तरफ से बगावत जारी है।

अगली खबर
right--arrow
Mumbai News Live Updates: शिवसेना नेता संजय राउत ईडी कार्यालय से निकले
Mumbai News Live Updates: शिवसेना नेता संजय राउत ईडी कार्यालय से निकले

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.