scriptMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश माना | Mumbai News Live Updates: Maharashtra Political Crisisi, COVID Updates | Patrika News
live--icon/ Updated

Mumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश माना

महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच बुधवार को बड़ी खबर सामने आई है। बताना चाहते हैं कि उद्धव ठाकरे की कुर्सी जा चुकी है। अब वो सिर्फ कार्यवाहक सीएम बन गए हैं। ऐसे में भाजपा अब सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है। आज सुबह 11 बजे देवेंद्र फडणवीस के घर बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक होने वाली है।

मुंबई

Updated: June 30, 2022 11:26:46 pm

प्रमुख अपडेट
Mumbai-News

Mumbai News

Jun 30, 2022 | 11:23 PM (IST)

डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करते हुए खुश नहीं दिख रहे थे फडणवीस: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे की सरकार में डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करते हुए बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस खुश नहीं दिख रहे थे। उद्धव ठाकरे के बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिवसेना के बागी नेता शिंदे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा था कि वह सरकार का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन बाद में उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्होंने कहा "लेकिन वह नागपुर में रहे थे, एक (आरएसएस) स्वयंसेवक के रूप में यह उनका लोकाचार है, इसलिए उन्होंने यह पद स्वीकार कर लिया।"

Jun 30, 2022 | 10:51 PM (IST)

उद्धव ठाकरे ने CM एकनाथ शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा “मैं महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई देता हूं। मैं आशा करता हूं कि आप दोनों के माध्यम से महाराष्ट्र में अच्छे काम हों।“

Jun 30, 2022 | 05:30 AM (IST)

मुंबई में झमाझम बरसात, लोकल ट्रेनें हुई लेट

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) के पीआरओ शिवाजी एम सुतार (Shivaji M Sutar) ने ट्वीट कर बताया कि दादर और परेल स्टेशनों पर ट्रैक पॉइंट में कुछ तकनीकी खराबी के कारण, धीमी लाइन की ट्रेनें सीएसएमटी-कुर्ला सेक्शन में देरी से चल रही हैं। हालांकि रेलवे ने यह समस्या कुछ देर में सुलझने की उम्मीद जताई है। बता दें कि मुंबई में गुरुवार शाम से ही तेज बारिश हो रही है।

Jun 30, 2022 | 09:53 PM (IST)

एकनाथ शिंदे को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई: शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा "मैं एकनाथ शिंदे को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने इतनी बड़ी संख्या में विधायकों को गुवाहाटी ले जाने की ताकत दिखाई। उन्होंने लोगों को शिवसेना छोड़ने के लिए प्रेरित किया।" शिवसेना से बगावत करने वाले दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

Jun 30, 2022 | 08:57 PM (IST)

सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने की पहली कैबिनेट बैठक

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में राज्य की नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की। कुछ देर पहले ही शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

Jun 30, 2022 | 08:44 PM (IST)

योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा "श्री देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की हार्दिक बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके लोक-कल्याणकारी प्रयासों से राज्य सुशासन के सुपथ पर चलकर विकास के नए प्रतिमान स्थापित करेगा। आपके उज्ज्वल कार्यकाल हेतु मंगलकामनाएं!"

Jun 30, 2022 | 08:08 PM (IST)

पीएम मोदी ने सीएम एकनाथ शिंदे को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है।

Jun 30, 2022 | 07:51 PM (IST)

एकनाथ शिंदे बने सीएम, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Jun 30, 2022 | 07:18 PM (IST)

देवेंद्र फडणवीस भी शिंदे सरकार का बनेंगे हिस्सा: जेपी नड्डा

बीजेपी के दिग्गज नेता देवेंद्र फडणवीस भी अब एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा होंगे। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है।

Jun 30, 2022 | 06:19 PM (IST)

एकनाथ शिंदे ने कहा- 50 विधायकों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगा

राज्यपाल को सरकार बनाने का प्रस्ताव देने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एकनाथ शिंदे ने कहा कि मेरी इस लड़ाई में 50 विधायकों ने मेरा साथ दिया। मैं उनका भरोसा कभी भी टूटने नहीं दूंगा।

Jun 30, 2022 | 05:17 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे ने कहा- बड़ी पार्टी होने के बाद भी बीजेपी ने हमें मौका दिया

बीजेपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ होने के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा है कि बड़ी पार्टी होने के बाद भी बीजेपी ने हमें मौका दिया इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं।

Jun 30, 2022 | 04:57 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा नहीं होंगे देवेंद्र फडणवीस

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वे महाराष्ट्र में बनने जा रही नई सरकार का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हिंदुत्व के मुद्दे पर हम साथ आए हैं।

Jun 30, 2022 | 04:49 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: शाम साढ़े सात बजे सीएम पद की शपथ लेंगे एकनाथ शिंदे

आज शाम साढ़े सात बजे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे सीएम पद की शपथ लेंगे। बीजेपी ने उन्हें अपना समर्थन देने की बात कही है। वहीं देवेंद्र फडणवीस सरकार का हिस्सा नहीं होंगे।

Jun 30, 2022 | 04:39 PM (IST)

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक बड़ा एलान किया है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा एकनाथ शिंदे बनेंगे महाराष्ट्र के नए सीएम। उन्होंने कहा है कि बीजेपी इस सरकार में एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाली है।

Jun 30, 2022 | 04:37 PM (IST)

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा- एनसीपी-कांग्रेस के खिलाफ थे बालासाहेब

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बाला साहेब ठाकरे हमेशा से ही एनसीपी और कांग्रेस के खिलाफ रहे थे। वे कभी भी उनके साथ सरकार नहीं बनाते। लेकिन उद्धव ठाकरे ने शिवसेना की विचारधारा के खिलाफ जाकर कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाया और सरकार बनाई।

Jun 30, 2022 | 04:32 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि विधानसभा के चुनाव के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी थी। तब शिवसेना ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन जब शिवसेना ने एनसीपी-कांग्रेस से हाथ मिलाया, ये जनादेश का अपमान था।

Jun 30, 2022 | 03:48 PM (IST)

आज शाम 7 बजे देवेंद्र फडणवीस लेंगे सीएम पद की शपथ

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस आज शाम सात बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। इससे पहले कहा जा रहा था कि वे कल शपथ लेंगे, लेकिन अब आज ही उनकी ताजपोशी होगी।

Jun 30, 2022 | 03:18 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के निवास पहुंचे एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंच चुके है। शिंदे इस समय बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे हुए हैं। यहां से दोनों नेता राज्यपाल से मिलने राजभवन जाएंगे।

Jun 30, 2022 | 02:55 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई एयरपोर्ट पहुंच गए है।

Jun 30, 2022 | 01:48 PM (IST)

Mumbai Rains Updates: जलभराव के कारण अंधेरी सबवे अस्थाई रूप से बंद, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मुंबई के अंधेरी सबवे को जलभराव होने की वजह से अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है और ट्रैफिक को गोखले रोड पर डायवर्ट किया गया है। आईएमडी की ओर से मुंबई में आज भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

Jun 30, 2022 | 01:31 PM (IST)

एकनाथ शिंदे को मुंबई पहुंचने से पहले मिली Z कैटगरी की सुरक्षा

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे को मुंबई पहुंचने से पहले Z कैटेगरी की सुरक्षा दे दी गई है। बता दें कि एकनाथ शिंदे मुंबई अकेले आ रहे हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल से मिलूंगा। उसके बाद देवेंद्र फडणवीस से मिलूंगा।

Jun 30, 2022 | 01:25 PM (IST)

कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथ

आज देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के कोर टीम के नेता और बागी विधायक एकनाथ शिंदे राज्यपाल से जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। कल देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Jun 30, 2022 | 12:51 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: 51 विधायकों के समर्थन पत्र के साथ गोवा से मुंबई रवाना एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे और बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस की आज बैठक हो सकती है। मुंबई आने क बाद एकनाथ शिंदे सीधे फडणवीस के आवास पर जाएंगे। एकनाथ शिंदे 51 विधायकों के समर्थन पत्र के साथ मुंबई के लिए निकले हैं और आज देर शाम सरकार गठन की दावेदारी करेंगे।

Jun 30, 2022 | 12:45 PM (IST)

देवेंद्र फडणवीस के आवास पर चल रही है बीजेपी कोर कमेटी की बैठक

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के आवास पर कोर कमेटी की बैठक चल रही है। बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी प्रभारी सीटी रवि, पार्टी नेता चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, प्रवीण दरेकर और अन्य मौजूद हैं।

Jun 30, 2022 | 12:15 PM (IST)

बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर ने कहा- महाराष्ट्र के नए सीएम जल्द लेंगे शपथ

बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर ने कहा है कि महाराष्ट्र के नए सीएम जल्द शपथ लेंगे। हम राज्यपाल के न्योते का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सामने दोनों विकल्प खुले हैं हम भी राजभवन तक नई सरकार का दावा पेश करने के लिए पहुंच सकते हैं।

अगली खबर
right--arrow
Mumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के शिक्षक पात्रता परीक्षा घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज
Mumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के शिक्षक पात्रता परीक्षा घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM के आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईवेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, अब हमेशा मिलेगा कंफर्म टिकट, करना होगा ये काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.