scriptMumbai News Live Updates: दिल्ली से लौटने के बाद राजभवन पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, फ्लोर टेस्ट की मांग की | Mumbai News Live Updates: Political Crisis, COVID, Building Collapse | Patrika News
live--icon/ Updated

Mumbai News Live Updates: दिल्ली से लौटने के बाद राजभवन पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, फ्लोर टेस्ट की मांग की

महाराष्ट्र का सियासी संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। शिवसेना के बागी विधायकों की अयोग्यता नोटिस को लेकर सोमवार को सुनवाई हुई है। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर की नोटिस पर 11 जुलाई तक रोक लगाई है।

मुंबई

Updated: June 28, 2022 10:45:05 pm

प्रमुख अपडेट
mumbai_news_live.jpg

Mumbai News

Jun 28, 2022 | 10:04 PM (IST)

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे

बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस मुंबई के राजभवन पहुंचे है। उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर एमवीए सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग की है।

Jun 28, 2022 | 09:17 PM (IST)

मुंबई: कुर्ला बिल्डिंग हादसे में 19 लोगों की मौत

मुंबई के कुर्ला में एक इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। फ़िलहाल मौके पर बचाव अभियान जारी है। इस हादसे के कुछ ही घंटे बाद बीएमसी ने मंगलवार को परिसर में तीन अन्य जर्जर इमारतों को ध्वस्त करने का आदेश दिया है।

 

Jun 28, 2022 | 08:34 PM (IST)

महाराष्ट्र के मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा- कैबिनेट बैठक में नहीं हुई राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा

सियासी हलचल के बीच बुलाई गई कैबिनेट बैठक समाप्त हो गई है। इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने बताया कि कैबिनेट बैठक में कोई राजनीतिक चर्चा नहीं की गई, कैबिनेट में सिर्फ एजेंडा पर जो चीजे थी वो मंजूर हुए और कुछ मुद्दें बाकी हैं तो शायद उनपर कल चर्चा हो।

Jun 28, 2022 | 06:46 PM (IST)

थोड़ी देर में मातोश्री में विधायकों के साथ मंथन

सियासी हलचल के बीच बुलाई गई कैबिनेट बैठक समाप्त हो गई है। बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि वे इस्तीफा नहीं देने वाले हैं। अभी आगे भी संघर्ष करने की तैयारी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम इस बैठक में शामिल हुए थे। कैबिनेट बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे शाम को सात बजे मातोश्री में शिवसेना के विधायकों के साथ मंथन करने जा रहे हैं। जो भी विधायक अभी उनके खेमे में बचे हैं, उन्हीं के साथ ये मीटिंग की जाएगी।

Jun 28, 2022 | 06:41 PM (IST)

महाराष्ट्र की कैबिनेट बैठक समाप्त

सियासी हलचल के बीच बुलाई गई कैबिनेट बैठक समाप्त हो गई है। बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि वे इस्तीफा नहीं देने वाले हैं। अभी आगे भी संघर्ष करने की तैयारी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम इस बैठक में शामिल हुए थे।

Jun 28, 2022 | 06:00 AM (IST)

केंद्रीय मंत्री अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस की हुई मुलाकात

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक महाराष्ट्र के मौजूदा घटनाक्रम पर चर्चा हुई।

Jun 28, 2022 | 05:56 PM (IST)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास से निकले देवेंद्र फडनवीस

देवेंद्र फडनवीस बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उनके आवास से निकल गए हैं। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक चर्चा हुई।

Jun 28, 2022 | 05:06 PM (IST)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंच गए है। पार्टी महासचिव अरुण सिंह भी नड्डा के आवास पहुंचे।

Jun 28, 2022 | 04:51 PM (IST)

Kurla Building Collapse: दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे

शिवसेना के बागी विधायक मंगेश कुडालकर ने कहा कि मुंबई के कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिरने की दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Jun 28, 2022 | 04:41 PM (IST)

महाराष्ट्र मंत्री आदित्य ठाकरे ने कुर्ला भवन ढहने की साइट का किया दौरा

महाराष्ट्र मंत्री आदित्य ठाकरे ने कुर्ला भवन ढहने की साइट का दौरा किया। आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैं यहां कल रात भी आया था और बचाव अभियान जारी है। 2-3 लोग यहां से जिंदा निकले हैं, शायद और भी लोग निकल सकते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि मलबे से सभी सुरक्षित निकले।

Jun 28, 2022 | 04:38 PM (IST)

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी का बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र की जनता को बड़ा नुकसान

महाराष्ट्र का राजनाीतिक संकट आज कोई नया मोड़ ले सकता है। इस बीच शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि जब तक बागी विधायकों पर कोई फैसला नहीं हो जाता, फ्लोर टेस्ट नहीं सकता। ऐसे में बीजेपी कैसे सरकार बनाएगी, ये वहीं बेहतर जानते हैं। इस सियासी संकट की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान महाराष्ट्र की जनता को हो रहा है।

Jun 28, 2022 | 04:12 PM (IST)

कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है

मुंबई के कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

Jun 28, 2022 | 03:04 PM (IST)

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे आज नहीं जाएंगे दिल्ली

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे आज दिल्ली नहीं जा रहे हैं। इससे पहले खबरें मिली थी कि वह आज दिल्ली जा सकते हैं और वहां वह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से मिल सकते हैं। आज देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष से मिलने वाले हैं। अमित शाह से भी मीटिंग हो सकती है।

Jun 28, 2022 | 02:50 PM (IST)

ED ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहा

महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को दोबारा समन भेजा है। ईडी ने उन्हें 1 जुलाई को जमीन घोटाले के मामले में पेश होने के लिए कहा है।

Jun 28, 2022 | 02:16 PM (IST)

महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक आज शाम 5 बजे होगी: CMO

महाराष्ट्र में होने वाली कैबिनेट बैठक अब शाम पांच बजे होगी। पहले यह बैठक दोपहर 2.30 बजे होनी थी। लेकिन अब इसको 5 बजे किया जाएगा।

Jun 28, 2022 | 02:14 PM (IST)

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे

महाराष्ट्र में मचे सियासी हंगामे के बीच बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए है।

Jun 28, 2022 | 02:11 PM (IST)

अगले 2 दिनों में उद्धव सरकार के खिलाफ आ सकता है अविश्वास प्रस्ताव

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, 30 जून को प्रहार पार्टी के दो विधायक उद्धव सरकार के खिलाफ अगले 2 दिनों के अंदर अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं। ये दोनों विधायक फिलहाल अभी शिंदे खेमे के साथ गुवाहाटी में हैं।

Jun 28, 2022 | 01:36 PM (IST)

आज मुंबई जाएंगे शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि आज शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे मुंबई जाएंगे इसको लेकर मीटिंग में चर्चा हो रही है। मुंबई पहुंचकर वो राज्यपाल से कब और कैसे मिलेंगे इसको लेकर भी बैठक में चर्चा चल रही है।

Jun 28, 2022 | 01:33 PM (IST)

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दोपहर 2.30 बजे करेंगे कैबिनेट की बैठक

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज दोपहर 2:30 बजे कैबिनेट की बैठक करेंगे।

Jun 28, 2022 | 12:48 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हुए बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस मुंबई से दिल्ली निकले हैं। खबर है कि यहां वे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

Jun 28, 2022 | 12:33 PM (IST)

Mumbai Building Collapse: कुर्ला बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या तीन हुई

मुंबई के कुर्ला में बिल्डिंग हादसे में मरने वालो की संख्या अब तीन पहुंच गई है। मौके पर राहतकार्य जारी है।

Jun 28, 2022 | 12:01 PM (IST)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी, सीएम उद्धव ठाकरे ने दोपहर 2.30 बजे बुलाई कैबिनेट की बैठक

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी है। इसी कड़ी में सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 2.30 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत होनी है।

Jun 28, 2022 | 11:35 AM (IST)

Mumbai Building Collapse: मुंबई के कुर्ला में 4 मंजिला इमारत ढही, मृतकों की संख्या दो पहुंची

मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत ढह गई है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब दो पहुंच गई है।

Jun 28, 2022 | 10:45 AM (IST)

भारत के दिग्गज उद्योगपति पालोनजी मिस्त्री का मुंबई में निधन, स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर जताया शोक

भारत के दिग्गज उद्योगपति पालोनजी मिस्त्री का मुंबई में निधन हो गया है। उन्होंने 93 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली है। उनके निधन की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया और शोक जताया है।

Jun 28, 2022 | 10:16 AM (IST)

Maharashtra Political Crisis: शिंदे गुट में एक और विधायक के शामिल होने की खबर

महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे को आज फिर झटका लग सकता है। बताना चाहते हैं कि बागी हुए शिंदे गुट में एक और विधायक के शामिल होने की खबर है। हालांकि विधायक के नाम की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

अगली खबर
right--arrow
Mumbai News Live Updates: हिंगोली जिले में भारी बारिश से बाढ़, 8 गावों का संपर्क टूटा
Mumbai News Live Updates: हिंगोली जिले में भारी बारिश से बाढ़, 8 गावों का संपर्क टूटा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Bihar News: RCP सिंह के इस्तीफे के बाद गरजे अजय आलोक, कहा - 'ये नीतीश कुमार नहीं, बल्कि नाश कुमार है बिहार के CM'ISRO का SSLV-D1 की लॉन्चिंग हुई फेल, कहा- सैटेलाइट अब किसी काम का नहींगुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने आदिवासियों से किए 6 वादे, कहा- ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी का इसी समाज से होगा चेयरमैनदिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे ट्रैक जामजम्मू-कश्मीर : श्रद्धालुओं के आगमन में भारी गिरावट के बीच अमरनाथ यात्रा स्थगित20 रुपए के तिरंगे के लिए सभी कर्मचारियों के वेतन से 38 रुपए काटेगा रेलवे, कर्मचारी यूनियनों ने शुरू किया विरोधबाराती बनकर पहुंचे ED के अधिकारी, टीम को देखते ही कारोबारी ने फेंका सोने का Iphoneबांग्लादेश में श्रीलंका जैसे हालात, 50% बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, हाथों में लालटेन ले सड़कों पर उतरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.