scriptMaharashtra: फिर मंत्रालय भवन में जान देने की कोशिश… ऊपरी मंजिल से कूदा शख्स, पुलिस ने बचाया | Maharashtra man Man jumps from Mantralaya building in Mumbai watch Video | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: फिर मंत्रालय भवन में जान देने की कोशिश… ऊपरी मंजिल से कूदा शख्स, पुलिस ने बचाया

Mumbai Mantralaya Video: आज दोपहर मुंबई में मंत्रालय भवन से कूदकर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की।

मुंबईJun 06, 2024 / 06:25 pm

Dinesh Dubey

Mantralaya Suicide
Mantralaya Suicide Attempt Video : मुंबई स्थित मंत्रालय भवन (Man Jumps off from Mantralaya Building) में आज एक बार फिर चौंकाने वाली घटना घटी है। गुरुवार दोपहर में एक व्यक्ति ने मंत्रालय भवन में कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि मंत्रालय में लगे सुरक्षा जाल की वजह से शख्स की जान बच गयी। मुंबई पुलिस ने शख्स को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें

Maharashtra Monsoon: मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, महाराष्ट्र में दी दस्तक, इस दिन मुंबई में होगी एंट्री, अलर्ट जारी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मंत्रालय भवन की ऊपरी मंजिल से कूदकर एक व्यक्ति ने आज दोपहर में कथित तौर पर खुदकुशी करने की कोशिश की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हालांकि सुरक्षा जाल की वजह से शख्स को कोई चोट नहीं आई। बाद में पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित बचा लिया गया।  

बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स किसी मुद्दे को लेकर खफा था। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, एक शख्स ने मंत्रालय की इमारत से छलांग लगा दी। वह भवन में लगे सुरक्षा जाल पर गिर गया, इसलिए कोई अनहोनी नहीं हुई और वह सुरक्षित है। शख्स को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच जारी है।
एक वीडियो में शख्स हाथ में कुछ दस्तावेज लिए हुए मंत्रालय इमारत के जाल पर दिख रहा है। बाद में कुछ पुलिसकर्मी उसे सुरक्षा जाल से उतारते है और पुलिस स्टेशन ले जाते है।
मालूम हो कि दक्षिण मुंबई में स्थित मंत्रालय भवन महाराष्ट्र सरकार का मुख्यालय है। आत्महत्या के प्रयास को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मंत्रालय भवन में सुरक्षा जाल लगाए गए है। कुछ साल पहले एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने के बाद इमारत की लॉबी के बाहर एक नायलॉन का सुरक्षा जाल लगाया गया।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra: फिर मंत्रालय भवन में जान देने की कोशिश… ऊपरी मंजिल से कूदा शख्स, पुलिस ने बचाया

ट्रेंडिंग वीडियो