scriptचिडिय़ाघर में कथित मिट्टी घोटाले में लालू परिवार को नीतीश सरकार ने दी क्लीन चिट | Nitish Government gives clean chit to Lalu family in soil scam | Patrika News

चिडिय़ाघर में कथित मिट्टी घोटाले में लालू परिवार को नीतीश सरकार ने दी क्लीन चिट

locationग्वालियरPublished: Apr 22, 2017 09:36:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान (चिडिय़ाघर) में मिट्टी डालने (भरने) के मामले में कथित रूप से अनियमितता बरते जाने के मामले में घिरे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार को शनिवार को राज्य सरकार ने क्लीन चिट दे दी।

soil scam

soil scam

पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान (चिडिय़ाघर) में मिट्टी डालने (भरने) के मामले में कथित रूप से अनियमितता बरते जाने के मामले में घिरे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार को शनिवार को राज्य सरकार ने क्लीन चिट दे दी। बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि उद्यान में मिट्टी भराई के मामले में कहीं कोई घोटाला नहीं हुआ है। इधर, भाजपा ने इस जांच पर सवाल उठाया है।
बिहार के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उद्यान में बिना निविदा निकाले मिट्टी डालने पर मिट्टी और मल घोटाले को लेकर लालू परिवार पर आरोप लगाया था। इसके बाद बिहार के मुख्य सचिव ने इस मामले की सभी फाइल अपने पास मंगवाई थी।
लालू परिवार पर लगा मिट्टी घोटाले का आरोप, तेजप्रताप यादव के खिलाफ सीएम नीतीश ने दिए जांच के आदेश

इन कागजातों के जांच के बाद मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि मिट्टी घोटाला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि फाइल में कहीं कुछ गड़बड़ी नहीं पाई गई है। उन्होंने कहा कि मात्र नौ लाख रुपये की मिट्टी डालने का काम हुआ है।
जमीन घोटाले पर बोले लालू, कहा- हां उनका परिवार है जमीन और मॉल का मालिक


क्लीन चिट के बाद राजद ने सुशील कुमार मोदी से मांग की कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए। राजद के नेता शक्ति सिंह ने कहा कि मोदी सिर्फ आरोप लगाकर लालू प्रसाद के परिवार को बदनाम कर रहे हैं।
लालू परिवार पर लगा एक और गंभीर आरोप, बियर फैक्ट्री के लिए ली करोड़ों रुपए की जमीन

भाजपा विधायक नितिन नवीन ने जांच पर ही सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकार लालू प्रसाद के परिवार को बचा रही है। उन्होंने कहा कि अगर जांच हुई है, तो उसकी रपट सार्वजनिक की जानी चाहिए। कैसी जांच हुई है, यह भी बताना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि सुशील मोदी ने लालू प्रसाद के परिवार के बन रहे एक मॉल की मिट्टी को पटना के चिडिय़ाघर में भरने का आरोप लगाया था। इसमें उन्होंने 90 लाख रुपये के घोटाला का आरोप लगाया था। लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव राज्य के वन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री हैं, जिसके अंतर्गत चिडिय़ाघर आता है।

ट्रेंडिंग वीडियो