scriptकरोडों के पंजीरी घोटाले की जांच वाली याचिका खारिज | Panjeeri scam: Rejecting appeals for investigation | Patrika News

करोडों के पंजीरी घोटाले की जांच वाली याचिका खारिज

Published: Feb 23, 2017 12:53:00 am

Submitted by:

balram singh

सुनवाई के समय सरकारी वकील ने अदालत को बताया कि पहले ही पंजीरी घोटाला मामले में याचिका दायर हुई थी। कहा कि मामला कुछ बिन्दुओं पर सुनवाई के लिये उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है।

Panjeeri scam

Panjeeri scam

बाल विकास पुष्टाहार विभाग में कथित पंजीरी घोटाले की जांच कराए जाने की मांग वाली याचिका को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने खारिज कर दिया। सरकारी वकील शैलेंद्र सिंह राजावत ने अदालत को बताया कि पहले इस मामले में याचिका दायर हो चुकी थी जिसका जिक्र याची ने नहीं किया है लिहाजा समान मामले में दूसरी याचिका पोषणीय नहीं है। 
न्यायमूर्ति अमरेश्वर प्रताप शाही और न्यायमूर्ति संजय हरकौली की खंडपीठ ने याची हरिशंकर पांडेय की ओर से दायर जनहित याचिका को खारिज करते हुए यह आदेश दिए। दायर याचिका में आरोप लगाया गया था कि बाल विकास पुष्टाहार विभाग में करोड़ो रुपये का घोटाला वर्ष 2006 से किया जा रहा है। 
कहा गया कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। सुनवाई के समय सरकारी वकील ने अदालत को बताया कि पहले ही पंजीरी घोटाला मामले में याचिका दायर हुई थी। कहा कि मामला कुछ बिन्दुओं पर सुनवाई के लिये उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। 
अदालत ने सुनवाई के बाद कहा कि एक ही मामले में दो याचिकाएं पोषणीय नही है लिहाजा याचिका खारिज किए जाने योग्य है हालांकि इस मामले में अदालत ने यह छूट भी दी है कि यदि कोई उच्चतम न्यायालय जाना चाहे तो वह जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो