scriptझांसी में बोले राहुल गांधी, चुनाव के बाद 2019 तक पीएम नहीं लेंगे यूपी का नाम | rahul gandhi and akhilesh yadav election rally in jhansi | Patrika News

झांसी में बोले राहुल गांधी, चुनाव के बाद 2019 तक पीएम नहीं लेंगे यूपी का नाम

locationकरौलीPublished: Feb 19, 2017 05:59:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

झांसी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

rahul gandhi

rahul gandhi

 झांसी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि बिहार की तरह हार के बाद मोदी के मुंह से यूपी शब्द नहीं निकलेगा। वहीं, साझा रैली के दौरान यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के बाद बीजेपी नेताओं को अपना ब्लड प्रेशर चैक कराना पड़ेगा।
राहुल गांधी ने कहा कि इस बार के चुनाव के बाद मोदी जी दिल्ली चले जाएंगे फिर 2019 तक यूपी का नाम उनके मुंह से नही निकलेगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते थे बिहार में बीजेपी जीत रही है, चुनाव के बाद आज तक बिहार का नाम नहीं लिया। वैसे ही यूपी चुनाव के बाद उनके मुंह से उत्तर प्रदेश का नाम नहीं निकलेगा। 
मोदी जी जहां जाते हैं रिश्ता बनाते हैं, सौदा करते हैं: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी जहां भी जाते हैं कोई न कोई रिश्ता बना लेते हैं। सौदा करते हैं, मुझे ये दे दो, मैं वो दे दूंगा, मुझे ये दे दो, मैं वो दे दूंगा…मुझे प्रधानमंत्री बना दो मैं 15 लाख दे दूंगा। लेकिन उन्होंने कुछ नहीं दिया। राहुल ने कहा कि मोदी कहते हैं कि यूपी में सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन जब मनमोहन सिंह की सरकार ने किसानों के 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया तब यूपी में कांग्रेस की सरकार तो नहीं थी।
ये चुनाव देश की राजनीति को दिशा देने वाला: अखिलेश

अखिलेश यादव नोटबंदी को लेकर भी पीएम पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, काल धन समाप्त हो जाएगा और आतंकवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन इन तीनों में से एक भी नहीं हुआ। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सारे देश को लाइन में लगा दिया, लाइन में लगे-लगे ही कई लोगों की जान चली गई।
 उन्होंने कहा कि उस वक्त हमारी सरकार ने लोगों की मदद की और पीडि़त परिवार को 2-2 लाख रुपए की मदद दी। अखिलेश ने कहा कि ये सरकार बनाने का चुनाव तो है ही, देश की राजनीति को दिशा देने वाला भी चुनाव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो