scriptगायत्री परिवार के डॉ प्रणव पांड्या राज्य सभा के लिए हुए नामित | Modi Government Nominates All World Gayatri Pariwar Head Pranav Pandya To Rajya Sabha | Patrika News

गायत्री परिवार के डॉ प्रणव पांड्या राज्य सभा के लिए हुए नामित

Published: May 05, 2016 12:02:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

डॉ. पंड्या ने 1975 में एमजीएम मेडिकल कॉलेज से मेडिसिन में एमडी किया। वह
एमडी में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं, उन्होंने 1976 में यूएस मेडिकल सर्विस को
क्वालिफाइ किया था

Pranav Pandya Nominated For Rajya Sabha

Pranav Pandya Nominated For Rajya Sabha

नई दिल्ली। गायत्री परिवार के मुखिया डॉ प्रणव पंड्या को राज्य सभा के लिए नामित किया गया है। वे ऑल वर्ल्ड गायत्री परिवार के मुखिया है। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने पंड्या के नाम को राज्यसभा के लिए नामित किया है। राज्यसभा में एक नामित सदस्य के रिटायर होने के बाद खाली हुई जगह पर पांड्या को सदस्य बनाया गया है। डॉ. पंड्या गायत्री परिवार की पत्रिका अखंड ज्योति के संपादक होने के साथ-साथ देव संस्कृत विश्वविद्यालय के चांसलर भी हैं।

पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के काफी नजदीकी रहे डॉ. पंड्या ने करीब 80 देशों में गायत्री परिवार की शाखाएं खोली हैं। डॉ. पंड्या ने 1975 में एमजीएम मेडिकल कॉलेज से मेडिसिन में एमडी किया। वह एमडी में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं। उन्होंने 1976 में यूएस मेडिकल सर्विस को क्वालिफाइ किया था।

डॉ. पंड्या BHEL के साथ भी जुड़े रह चुके हैं। वह 1979 से हरिद्वार में स्थित ब्रह्मवर्चस शोध संस्थान के डायरेक्टर के पद पर हैं। 1984-90 के बीच डॉ. पंड्या केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों के लिए चलने वाले ‘पर्सनैलिटी डिवेलपमेंट एंड मोरल एजुकेशन’ ट्रेनिंग प्रोग्राम के भी इंचार्ज रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो