scriptखेतों में उग रही यह प्रतिबंधित चीज, पुलिस ने की जब्त…पढ़े पूरी खबर | This banned thing growing in the fields, police seized it | Patrika News
राजसमंद

खेतों में उग रही यह प्रतिबंधित चीज, पुलिस ने की जब्त…पढ़े पूरी खबर

रेलमगरा. थाना क्षेत्र के पनोतिया गांव में एक खेत में अवैध रूप से भांग की खेती का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक व्यक्ति के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है।

राजसमंदMar 29, 2024 / 11:41 am

himanshu dhawal

खेतों में उग रही यह प्रतिबंधित चीज, पुलिस ने की जब्त...पढ़े पूरी खबर

खेत में उगे भांग के पौधों को जब्त करने जाती पुलिस

थानाधिकारी प्रभुसिंह चुण्डावत ने बताया कि लोकसभा चुनावों को लेकर मादक पदार्थो की तस्करी रोकने एवं धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस को मुखबीर से पनोतिया के एक खेत में अवैध रूप से भांग की खेती किए जाने की सूचना मिली। इस पर थाना अधिकारी चुण्डावत के नेतृत्व में गठित पुलिस दल ने पनोतिया पहुंचकर प्यारचंद पुत्र गोमा माली के खेत में दबिश दी। पुलिस को मौके पर करीब 100 भांग के पौधे में मिले। इस पर पुलिस ने खेत मालिक को मौके पर बुलाकर पुछताछ की तो भांग के पौधों की खेती अवैध रूप से किया जाना पाया गया। इस पर पुलिस ने खेत से भांग के सभी पौधे कटवाकर तौल कराया तो उनका वजन करीब 10 किलो पाया गया। इस पर पुलिस ने पौधों को जब्त करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
हमेर झील से बाहर खेत में आया मगरमच्छ
कुंभलगढ़. मछलियों के लिए प्रसिद्ध क्षेत्र की ऐतिहासिक हमेरपाल झील से गुरुवार को एक मगरमच्छ बाहर आ गया और पास के खेत में घुस गया। जब इस खेत में किसान परिवार काम करने के लिए पहुंचा तो वहां पर मगरमच्छ को देखकर सभी चौंक गए। इन्होंने वन विभाग को सूचना दी, जिसके बाद रेंजर जितेंद्रसिंह और वनपाल सत्येंद्रसिंह की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को रेस्क्यू करके उसे पुन: झील में छोड़ दिया।

Home / Rajsamand / खेतों में उग रही यह प्रतिबंधित चीज, पुलिस ने की जब्त…पढ़े पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो