scriptशहर में भोपाल से आती थी खेप, 96 हजार के प्रतिबंधित इंजेक्शन जब्त | Consignment used to come to the city from Bhopal, banned injections wo | Patrika News
शाहडोल

शहर में भोपाल से आती थी खेप, 96 हजार के प्रतिबंधित इंजेक्शन जब्त

दो महीने से चल रहा था कारोबार, 946 इंजेक्शन के साथ दो आरोपी पकड़ाए

शाहडोलMar 29, 2024 / 12:13 pm

shubham singh

शहर में भोपाल से आती थी खेप, 96 हजार के प्रतिबंधित इंजेक्शन जब्त

शहर में भोपाल से आती थी खेप, 96 हजार के प्रतिबंधित इंजेक्शन जब्त

शहडोल. पुलिस अधीक्षक की स्पेशल टीम ने नशे के कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दो युवकों के कब्जे से पुलिस ने 946 नग नशीली इंजेक्शन बरामद की है। जिसकी कीमत करी 94 हजार 600 रुपए बताई जा रही है। बुधवार एसपी को जानकारी मिली कि घी बाड़ा के पास के कुछ लोग नशीली दवाई बैग पर छिपाकर रखे हुए हैं, जिसे बेचने के फिराक में हंै। एसपी ने स्पेशल टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। टीम बताए स्थान पर महुआ पेड़ के नीचे घेराबंदी कर दो युवकों को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर बैग में रखा 946 नग प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद हुआ। पूछताछ में अपना नाम अमन गुप्ता उर्फ नितीश पिता सुनील गुप्ता 23 वर्ष निवासी वार्ड 24 खेरमाई मंदिर पांडव नगर व मनजीत ङ्क्षसह संधु पिता गुरुवचन सिंह संधु 19 वर्ष निवासी सौखी मोहल्ला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि प्रतिबंधित इंजेक्शन अलग- अलग कंपनी के हैं, जिसे आरोपी शहर सहित आसपास के क्षेत्र में खपाने के लिए योजना बना रहे थे।
30-30 इंजेक्शन का बनाते थे पैकेट
कोतवाली टीआई राघवेन्द्र तिवारी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 1 हजार इंजेक्शन का खेप आता था, जिसे 30-30 इंजेक्शन का पैकेट बनाकर, नगर के घरौला मोहल्ला, पुट्टीबाड़ा, पुरानी बस्ती, कल्याणपुर, सिंहपुर रोड, सोहागपुर के साथ ही आसपास के इलाकों में सप्लाई कर देते थे।
भोपाल से आती थी इंजेक्शन की खेप
पुलिस पूछताछ मेंं आरोपियों ने बताया कि वह बीते दो महीने से इंजेक्शन का कारोबार कर रहे हैं। इंजेक्शन का खेप भोपाल से ट्रेन के माध्यम से आता था। हालांकि आरोपियों ने लाने वाले व्यक्ति का नाम नहीं बताया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी इसके पहले लगभग तीन खेप इंजेक्शन मंगा कर आसपास के क्षेत्रों में खपा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि इन दिनों शहर में फिर से नशे का अवैध कारोबार बढऩे लगा है। इसके पहले भी पुलिस कल्याणपुर व सोहागपुर से स्मैक बरामद की थी। कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक राजेन्द्र तिवारी, राकेश बागरी, रजनीश तिवारी, विश्वनाथ तिवारी, मायाराम अहिरवार, सत्यनारायण पाण्डेय, अभिमन्यू वर्मा एवं सौरभ मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही।

Home / Shahdol / शहर में भोपाल से आती थी खेप, 96 हजार के प्रतिबंधित इंजेक्शन जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो