scriptराजस्थान में तेज हवाओं के साथ दो दिन होगी बारिश, इन जिलों में अलर्ट | rain alert in rajasthan imd alert | Patrika News
सीकर

राजस्थान में तेज हवाओं के साथ दो दिन होगी बारिश, इन जिलों में अलर्ट

राजस्थान में कल से मौसम फिर पलटने वाला है। एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश में फिर तेज हवाओं के साथ बारिश होगी।

सीकरMar 28, 2024 / 11:12 am

Sachin

राजस्थान में तेज हवाओं के साथ दो दिन होगी बारिश, इन जिलों में अलर्ट

राजस्थान में तेज हवाओं के साथ दो दिन होगी बारिश, इन जिलों में अलर्ट

राजस्थान में कल से मौसम फिर पलटने वाला है। एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश में फिर तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। जिसका असर पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में दो दिन तक रहेगा। इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने येलो अलर्ट जारी किया है।

यहां होगी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में शुक्रवार से देखने को मिलेगा। पहले दिन पूर्वी राजस्थान के अलवर, झुंझुनूं, सीकर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, नागौर व श्रीगंगानगर जिलों में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होगी। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति की हवा चलेगी। इसके बाद शनिवार को भी पूर्वी राजस्थान के अलवर जिले के अलावा भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली व सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के चुरू, हनुमानगढ़, नागौर व श्रीगंगानगर जिलों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ बरसात होने के आसार हैं। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार बारिश की गति इस दौरान हल्की रहेगी।

तापमान में होगी कमी
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक के बाद एक लगातार सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर तापमान पर भी पड़ेगा। इस दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी होने की संभावना है। हालांकि बारिश का असर कम होते ही तापमान में फिर बढ़ोत्तरी होगी।

Home / Sikar / राजस्थान में तेज हवाओं के साथ दो दिन होगी बारिश, इन जिलों में अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो