scriptदेई में तीन करोड़ की लागत से बनेगा खेल स्टेडियम | Patrika News
खास खबर

देई में तीन करोड़ की लागत से बनेगा खेल स्टेडियम

कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में तीन करोड रुपए की लागत से खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

बूंदीMay 27, 2024 / 07:34 pm

पंकज जोशी

देई में तीन करोड़ की लागत से बनेगा खेल स्टेडियम

देई.कस्बे मे निर्माणाधीन खेल स्टेडियम मे बिछाई गई मिट्टी।

देई. कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में तीन करोड रुपए की लागत से खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इससे देई ही नहीं बल्कि आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के खिलाडियों को भी प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा। खेल मैदान के अभाव में खिलाडियों को पर्याप्त अभ्यास की सुविधाएं नही मिलने से प्रतिभाएं आगे नहीं बढ पाती है। खेल मैदान में मिट्टी बिछाने का काम किया जा रहा है।
स्टेडियम में अलग अलग खेलों के लिए अलग अलग मैदान बनाए जाएंगे, जिसमे खिलाडी अभ्यास कर सकेंगे। देई क्षेत्र मे खेल स्टेडियम नहीं होने से काफी समय से खेल स्टेडियम के निर्माण की मांग चल रही थी। वर्तमान हिण्डोली विधायक अशोक चांदना व पूर्व खेल मंत्री के रूप में क्षेत्र के लोगों के लिए हिण्डोली विधानसभा में सबसे ज्यादा आर्थिक राशि से खेल स्टेडियम निर्माण का शिलान्यास कर लोगों को सौगात दी थी।
इन खेलो के मैदान होंगे तैयार
जानकारी अनुसार स्टेडियम में खिलाडियो के लिए क्रिकेट, फुटबॉल कबड्डी, बास्केट बॉल, टेबल टेनिस, खो,खो, वालीबॉल, बेडमिन्टन, मार्शल आर्ट एण्ड वेट लिफिंटिग एरिया के खेल मैदानो के साथ ही एथेलिक्टस ट्रैक की सुविधा मिलेगी। स्टेडियम में आगे की ओर चारदीवारी नहीं है।
इसलिए लोगों ने आगे की ओर चारदीवारी निर्माण की मांग उठाई है। जिससे स्टेडियम की सुरक्षा हो सके। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मुकेश मुडरया ने बताया कि संवेदक द्वारा खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है शीघ्र स्टेडियम का निर्माण पूरा होगा। स्टेडियम में इन्डोर व आउटडोर खेल मेदान बनेंगे। चारदीवारी के लिए बजट नहीं है।

Hindi News/ Special / देई में तीन करोड़ की लागत से बनेगा खेल स्टेडियम

ट्रेंडिंग वीडियो