scriptलालू के पुत्र तेज प्रताप यादव ने गलत दस्तावेजों पर लिए पेट्रोल पंप: सुशील मोदी | sushil modi on lalu prasad son | Patrika News

लालू के पुत्र तेज प्रताप यादव ने गलत दस्तावेजों पर लिए पेट्रोल पंप: सुशील मोदी

locationछिंदवाड़ाPublished: May 05, 2017 04:17:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार की अवैध संपत्ति का खुलासा करते हुए फिर आरोप लगाए कि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना के न्यू बाइपास पर बेऊर के पास गलत कागजों के आधार पर भारत पेट्रोलियम का पेट्रोल पंप अपने नाम आवंटित करवा लिया।

sushil modi on lalu prasad

sushil modi on lalu prasad

 भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार की अवैध संपत्ति का खुलासा करते हुए फिर आरोप लगाए कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना के न्यू बाइपास पर बेऊर के पास गलत कागजों के आधार पर 2011 में अधिकारियों की मिलीभगत से भारत पेट्रोलियम का पेट्रोल पंप अपने नाम आवंटित करवा लिया। मोदी ने कहा कि वर्ष 2011 में जिस समय तेज प्रताप ने आवेदन किया और साक्षात्कार दिया उस समय एनएच 30 न्यू बाइपास की 43 डिसमिल जमीन उनके पास नहीं थी। 
आवेदन तेज प्रताप ने किया और लीज पर जमीन तेजस्वी को 

भाजपा नेता ने आरोप लगाए कि बिहटा में बीयर फैक्ट्री लगाने वाले अमित कात्याल ने 9 जनवरी2012 को एके इंफोसिस्टम प्रा0 लि0 के एमडी के नाते लालू यादव के छोटे पुत्र और सूबे के मौजूदा उपमुख्यमंत्री को पेट्रोल पंप लगाने के लिए 136 डिसमिल जमीन लीज पर दे दी। उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप के लिए आवेदन तेज प्रताप ने किया और लीज पर जमीन तेजस्वी यादव को मिली।
 मोदी ने सवाल उठाया कि तेजप्रताप यादव की न तो जमीन थी न ही लीज उनके नाम थी तो फिर पेट्रोल पंप कैसे आवंटित कर दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा की तर्ज पर बिहार सरकार भी बेनामी संपत्ति की जांच के लिए एक आयोग का गठन करे। प्रदेश भाजपा लालू-राबड़ी परिवार की अवैध अघोषित संपत्ति की जांच के लिए 17 मई को सभी जिला मुख्यालय पर धरना देगी। 
तेजप्रताप जब विधानमंडल में जवाब नहीं दे सकते तो…

मोदी ने खुलासा किया कि तेजप्रताप यादव स्वास्थ्य मंत्री रहते जब विधानमंडल में खड़े होकर सवालों का जवाब नहीं दे सकते तो पेट्रोल पंप के लिए साक्षात्कार कैसे दे दिया। कहा कि 2011 में जब तेजप्रताप के पास जमीने नहीं थी तो किस आधार पर पेट्रोल पंप का आवेदन दिया। 
यह सवाल भी उठाया कि पेट्रोल पंप का आवंटन तेज प्रताप के नाम हुआ पर एके इंफोसिस्टम प्रा0 लि0 के तेजस्वी यादव के नाम 2012 में 136 डिसमिल जमीन पेट्रोल पम्प लगाने के लिए क्यों लीज पर दी। यह सवाल भी उठाया कि अमित कात्याल ने 2014 में अमित कात्याल ने पूरी कंपनी पटना शहर के करोड़ों की जमीन सहित क्यों लालू परिवार को सौंप दी। 
संपत्ति के ब्यौरे में पेट्रोल पंप की सच्चााई छिपाई 

मोदी के अनुसार तेजप्रताप यादव ने सरकार को दिए संपत्ति के ब्यौरे में पेट्रोल पंप की सच्चााई छिपा दी। पेट्रोल पंप आवंटन के लिए शपथ-पत्र में उन्होंने कोई वेतन सुविधा नहीं लेने की घोषणा की। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए वे सरकारी बंगला, गाड़ी, वेतन आदि सारी सुविधाएं गलत ढंग से उठा रहे हैं। मोदी ने एक सवाल के जवाब में ऐलान किया कि पेट्रोल पंप तेज प्रताप यादव का ही है इसके दस्तावेजों का वह जल्द ही और खुलासा करेंगे। उन्होंने एके इंफोसिस्टम कंपनी की ओर से तेजस्वी यादव को लीज पर जमीन दिए जाने संबंधी दस्तावेज भी मीडिया को दिए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो