scriptबेतुके बोल पर फंस सकते हैं मंत्री आज़म, निलंबित IPS ठाकुर ने अदालत से की कार्यवाही की गुहार | Suspended IPS Amitabh Thakur takes matter of minister Azam Khan's abusive language matter to court, appeals to take action | Patrika News

बेतुके बोल पर फंस सकते हैं मंत्री आज़म, निलंबित IPS ठाकुर ने अदालत से की कार्यवाही की गुहार

Published: Nov 30, 2015 04:16:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान अपने बेतुके बयान को लेकर फंसते दिखाई दे रहे हैं। 

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान अपने बेतुके बयान को लेकर फंसते दिखाई दे रहे हैं। इस बार उनके लिए परेशानी खड़े करने वाले और कोई नहीं बल्कि निलंबित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बने हुए हैं।

दरअसल, ठाकुर ने सोमवार को आजम खान के अभद्र टिप्पणियों का मामला उठाते हुए अदालत से उनके खिलाफ कार्यवाही करने की गुहार की है।

अमिताभ ठाकुर ने आज़म खान के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत दायर की है। वहीं, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हितेन्द्र हरि ने शिकायत को परिवाद के रूप में दर्ज करते हुये अमिताभ ठाकुर को आगामी 15 दिसम्बर को भारतीय दंड विधान की धारा 200 के तहत बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। 

 Amitabh Thakur

ठाकुर ने मंत्री आज़म खान द्वारा रविवार को रामपुर में उनके और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लिए अत्यंत अभद्र भाषा और शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर सीजेएम लखनऊ के समक्ष शिकायत दायर की है। 

गौरतलब है कि खान ने रविवार को रामपुर में संवाददाता सम्मेलन में अमिताभ के लिए प्रशासनिक अधिकारी के नाम पर कलंक समेत अन्य अनुचित शब्दों का प्रयोग किया था। साथ ही उन्होंने आरएसएस के सदस्यों के लिए भी अत्यंत अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया था। 

azam khan

ठाकुर ने शिकायत में कहा है कि व्यक्तिगत टिप्पणी के अतिरिक्त संघ से जुड़ाव के कारण वह घोर अनुचित टिप्पणी से भी आहत हुए हैं। उन्होंने भारतीय दंड विधान की धारा 500 में मानहानि और धारा 153, 153ए, 504, 505 के तहत समाज में विद्वेष फैलाने वाला अपराध बताते हुए कार्यवाही की प्रार्थना की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो