scriptभारत किसी को छेड़ता नहीं, अगर कोई छेड़े तो छोड़ता नहीं: राजनाथ सिंह | UP Election 2017: rajnath singh addresses a rally in sonbhadra | Patrika News

भारत किसी को छेड़ता नहीं, अगर कोई छेड़े तो छोड़ता नहीं: राजनाथ सिंह

Published: Mar 01, 2017 06:19:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो फिर उसे छोड़ता नहीं है। यूपी के सोनभद्र जिले के एकलव्य मैदान ककरी में बुधवार को चुनावी जनसभा में राजनाथ ने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं है

Rajnath Singh

Rajnath Singh

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो फिर उसे छोड़ता नहीं है। यूपी के सोनभद्र जिले के एकलव्य मैदान ककरी में बुधवार को चुनावी जनसभा में राजनाथ ने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं है। भारत ताकतवर बन चुका है। भारत किसी को छेड़ता नहीं और अगर कोई भारत को छेड़ता है तो उसे भारत छोड़ता नहीं है।
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि भारत कभी भी विस्तारवादी नहीं रहा। हम लोगों ने अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध बनाने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में सबको आमंत्रित किया था। यह आमंत्रण हाथ मिलाने के लिए नहीं, दिल मिलाने के लिए था।
उन्होंने कहा कि लेकिन, पाकिस्तान से कुछ आतंकवादी भारत में घुसे और हमारे 17 बहादुर जवानों की हत्या कर दी। हम लोगों ने निर्णय लिया कि इसका बदला जरूर लेंगे। इसके बाद पाकिस्तान में घुस कर हमारे जवानों ने आतंकवादियों को जवाब दिया।
उप्र की राजनीति पर गृहमंत्री ने कहा कि भारत की राजनीति ने उत्तर प्रदेश के 2014 के संसदीय चुनाव में ऐतिहासिक मोड़ लिया, 80 सीट में 73 सीट भाजपा व सहयोगियों की झोली में गई। देश में भाजपा की सरकार बनी और ढाई साल की सरकार में किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा।
केंद्रीय गृहमंत्री ने सपा व कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा-कांग्रेस ने गठबंधन नहीं किया है, जनता को ठगने के लिए यह ठगबंधन है। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा ने उस कांग्रेस से समझौता किया है, जिसका नेता खटिया पर सभा कर रहा था। यह पहली बार हुआ है कि एक नौजवान खटिया सभा करते दिखा। जब उस नौजवान ने देखा कि खटिया से कुछ नहीं होगा, तो उस साइकिल पर बैठ गया जिसे मुलायम सिंह यादव ने पहले से ही पंचर कर दिया है।
राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा और बसपा की सरकार पिछले 15 साल में सड़क, बिजली और पानी जैसी बुनियादी सुविधा लोगों को नहीं दिला सकी। अब तक हुए चुनाव में भाजपा की लहर है और पूर्ण बहुमत से उप्र में हमारी सरकार बनने जा रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने पर सोनभद्र के खनन घोटाला करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। उन्हें जेल भेजा जाएगा। सपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी चुनावी सभाओं में विकास की बात करते हैं, लेकिन आदिवासी इलाकों में हालत बद से बद्तर हैं।
गृह मंत्री ने कहा कि विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया, आज भी किसानों को सिंचाई के लिए ना पैसे मिले और ना रोजगार। आदिवासियों को अब तक जमीन का अधिकार नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कह रहे हैं कि हमारा काम बोल रहा है। इस पर हमने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि मुख्यमंत्री जी काम बोलता नहीं, काम दिखता है।
राजनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। साथ ही साथ बेटियों के लिए 50 हजार रुपये का बांड और उद्योगों में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे। 

ट्रेंडिंग वीडियो