scriptबिहार पहुंचे CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- राम जन्मभूमी से जुड़ेगी सीता मईया की जन्मस्थली | Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath addresses a public gathering in Bihar says marriage mismatch jdu and rjd | Patrika News

बिहार पहुंचे CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- राम जन्मभूमी से जुड़ेगी सीता मईया की जन्मस्थली

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 15, 2017 07:47:00 pm

सीएम योगी इस दौरान बिहार के लोगों से 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने की अपील भी की। उन्होंने बिहार के लोगों को विकास के पथ पर अग्रसर होने वाली सरकार देने की बात कही।

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

यूपी का सीएम बनने के बाद पहली बार बिहार के दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। बिहार के दरभंगा दौरे पर आए सीएम योगी ने कहा कि अलगे विधानसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी की सरकार बनने वाली है। उन्होंने इस दौरान बुलेटप्रूफ मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के आधी आबादी को न्याय दिलाने के लिए सेक्युलर नेता खामोश क्यों हैं? 
नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि देश में जेडीयू और आरजेडी की गठबंधन वाली सरकार को बेमेल शादी करार दिया। साथ ही कहा कि जनता इस गठबंधन को बर्दास्त नहीं करेगी। साल 2020 तक जब तक बिहार में बीजेपी की सरकार नहीं बन जाती है। वो यहां बार-बार आते रहेंगे। उनका कहना कि तीन तलाक पर नीतीश कुमार क्यों चुप्पी साधे हुए हैं। इसे अनैतिक क्यों नहीं करार देते हैं। 
https://twitter.com/ANI_news/status/875321014384590849
जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने राज्य सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि वो बिहार में नीतीश कुमार और लालू जी की जोड़ी को देखते हैं तो उन्हें रहीम का एक दोहा याद आता है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कह रहीम कैसे निभे, बेर केर का संग। उनका कहना कि प्रकृति इस बेमेश जोड़ी को बर्दास्त नहीं करेगी। साथ ही कहा कि राजनीति में परिवारवाद और जातिवाद का अंत होना चाहिए। उनका कहना कि प्रदेश में एक सफाई अभियान चलने वाला है। 
सीएम योगी इस दौरान बिहार के लोगों से 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने की अपील भी की। उन्होंने बिहार के लोगों को विकास के पथ पर अग्रसर होने वाली सरकार देने की बात कही। उनका कहना कि यूपी में बीजेपी सरकार वहां के करोड़ों लोगों की भलाई के लिए काम कर रही है। जो कानून के साथ खिलवाड़ करता है, उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाती है। ऐसे में बिहार के युवा भयभीत हैं। समय आ गया है कि लोगों को बिहार में ऐसी सरकार मिले, जिससे उनका विकास हो। 
https://twitter.com/hashtag/Bihar?src=hash

इस दौरान उन्होंने बिहार और यूपी के बीच के रिश्तों पर बोलते हुए कहा कि भगवान राम के समय से हमारे बीच संबंध चले आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने मां सीता की धरती कहकर दरभंगा की धरती का नमन भी किया। और दोनों राज्यों के बीच के रिश्तों को मजबूत करने के लिए सीतामढ़ी से अयोध्या को जोड़ने की बात कही। उनका कहना कि इस दिशा में अयोध्या से सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए मार्ग बनने का काम शुरु होने वाला है। 

सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि पाक को अपने यहां शांति स्थापित करने के लिए योग को अपनाना होगा। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के युवा प्रतिभावान हैं और हमेशा अपने हुनर के दम पर जगह बनाने में सफल रहे हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो