scriptयूक्रेन ने एक ही रात में मार गिराए रूस के 59 ड्रोन-मिसाइल | Ukraine says downed 59 of 76 Russian drones and missiles fired overnight | Patrika News
विदेश

यूक्रेन ने एक ही रात में मार गिराए रूस के 59 ड्रोन-मिसाइल

Russia-Ukraine War: हाल ही में रूस के हमले के खिलाफ बचाव में यूक्रेन को कामयाबी मिली है।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 04:06 pm

Tanay Mishra

Downed drone

Downed drone

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध को 2 साल से भी ज़्यादा समय हो चुका है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन पर कब्ज़ा करने के इरादे से 24 फरवरी, 2022 को अपनी सेना को यूक्रेन पर हमला करने का आदेश दे दिया था और तभी से यह युद्ध जारी है। हालांकि अभी तक पुतिन को अपने इरादे में कामयाबी नहीं मिली पाई है। इस युद्ध की वजह से यूक्रेन को जान-माल का भारी नुकसान तो हुआ है ही, साथ ही यूक्रेन के कई शहरों में भारी तबाही मच चुकी है। पर यूक्रेन को भी इस युद्ध में कामयाबी मिली है। यूक्रेनी सेना ने कई शहरों से रूस की सेना को खदेड़ दिया है। इसके साथ ही यूक्रेन की सेना को रूस के हमलों को रोकने में भी कामयाबी मिल रही है। देर रात एक बार यूक्रेनी सेना को ऐसी ही एक कामयाबी मिली।

यूक्रेन ने एक रात में मार गिराए रूस के 59 ड्रोन-मिसाइल

यूक्रेन की एयर फोर्स की तरफ से आज जानकारी देते हुए बताया कि देर रात रूस की सेना ने उन पर हमला करते हुए 76 ड्रोन्स और मिसाइलें छोड़ी। पर रूस के इस हमले को रोकने में यूक्रेन को कामयाबी मिली है। यूक्रेनी सेना ने 76 में से 59 ड्रोन्स और मिसाइलों को मार गिराया है।


नहीं हुआ नुकसान

यूक्रेन की एयर फोर्स ने बताया कि जिन ड्रोन्स और मिसाइलों को नहीं मार गिराया जा सका, उनसे कुछ खास नुकसान नहीं हुआ है। यूक्रेनी एयर फोर्स इस तरह के हमलों को रोकने के लिए पूरी तरह से अलर्ट है।

यह भी पढ़ें

रूस कर रहा था यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की को मारने की साजिश, हुई नाकाम


Hindi News/ world / यूक्रेन ने एक ही रात में मार गिराए रूस के 59 ड्रोन-मिसाइल

ट्रेंडिंग वीडियो