scriptऑपरेशन क्लीन: सफाई के लिए सीएम योगी ने उठाई झाडू, मलिन बस्तियों को साफ करते दिखें | Yogi Adityanath wields a broom to take part in Swachhta Abhyaan at Lucknow Balu Adda Malin Basti | Patrika News

ऑपरेशन क्लीन: सफाई के लिए सीएम योगी ने उठाई झाडू, मलिन बस्तियों को साफ करते दिखें

Published: May 06, 2017 10:39:00 am

सीएम योगी की कर्मभूमि गोरखपुर और उसके आसपास पूर्वांचल के क्षेत्रों में पिछले तीस वर्षो में एक लाख से अधिक बच्चों की मृत्यु हो चुकी है। साफ सफाई को अभियान के रुप में लेने की अपील करते हुए खन्ना ने कहा कि पीएम मोदी की सोच भी यही है।

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को प्रमोट करते हुए शनिवार को लखनऊ शहर के बालू अड्डे मोहल्ले में झाडू लगाई। राज्य के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के साथ गोमती तट पर बसे बालू अड्डे इलाके में पूरे लाव लश्कर के साथ पहुंचकर योगी ने खुद झाडू लगाई और लोगों से साफ सफाई रखने की अपील की। 
योगी के पहुंचते ही आसपास के घरों के बच्चों और महिलाओं ने जिज्ञासावश उन्हें देखने लगे। बालू अड्डे की सुनीता नामक महिला ने कहा कि इससे समाज में सकारात्मक असर पडेगा। तो वहीं खन्ना का कहना था कि बीजेपी सरकार मानती है कि आमतौर पर गंदगियों से ही बीमारी पनपती है, इसलिए साफ सफाई जरुरी है। योगी आदित्यनाथ ने जानलेवा बीमारी मस्तिष्क ज्वर (इंसेफेलाइटिस) का मूल कारण गंदगी बताया है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/860678652853313540
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री की कर्मभूमि गोरखपुर और उसके आसपास पूर्वांचल के क्षेत्रों में पिछले तीस वर्षो में एक लाख से अधिक बच्चों की मृत्यु हो चुकी है। साफ सफाई को अभियान के रुप में लेने की अपील करते हुए खन्ना ने कहा कि पीएम मोदी की सोच भी यही है। दूसरी ओर, केन्द्र सरकार के सर्वे में उत्तर प्रदेश के गोण्डा शहर को सबसे गंदा घोषित किए जाने के बाद सीएम योगी के झाडू लगाने को लेकर लोग चटखारे लेते भी देखे गए।
वहीं सीएम योगी को झाडू लगाते देखने पहुंचे राजेश ने कहा कि किसी अमीर के घर या उसके आसपास गंदगी नहीं रहती। आमतौर पर गंदगी गरीबों की बस्तियों में देखी जाती है। गंदगी से स्थायी निजात पाने के लिए गरीबी के खिलाफ अभियान चलना चाहिए। एक दिन झाडू लगाने से और मीडिया में आ जाने से सफाई नहीं होगी। सफाई अभियान को ग्रास-रुट तक ले जाने के लिए गरीबी से लड़ना ही होगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो