scriptविपक्ष के हंगामे के बीच योगी सरकार ने पेश किया पहला बजट, कर्जमाफी के अलावा सरकार ने पेश किया विकास का रोडमैप | yogi governments presented its first annual budget in up assembly | Patrika News

विपक्ष के हंगामे के बीच योगी सरकार ने पेश किया पहला बजट, कर्जमाफी के अलावा सरकार ने पेश किया विकास का रोडमैप

Published: Jul 11, 2017 05:58:00 pm

वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने सदन को जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस बजट में प्रदेश के लघु एवं सीमांत किसानों के फसली कर्ज की राज्य सरकार द्वारा अदायगी किए जाने की व्यवस्था की गई है।

yogi adityanath

yogi adityanath

बीजेपी की अगुवाई में यूपी के सीएम बने योगी आदित्यनाथ की सरकार ने वर्ष 2017-18 के लिए 3 लाख 84 हजार 659 करोड़ रुपए का बजट पेश किया है। सरकार की तरफ से राज्य के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वर्ष 2017-18 का बजट पेश किया। तो वहीं इस बजट की खास बात कि इसमें किसानों की कर्जमाफी के लिए बजट से ही 36 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है।
तो वहीं बताया जा रहा है कि योगी सरकार का यह बजट पिछली अखिलेश सरकार की 2016-17 के बजट से 10.9 फीसदी अधिक है। बजट के अंदर आबकारी शुल्क से राजस्व संग्रह लक्ष्य 20 हजार 593 करोड़ 23 लाख रुपए तय किया गया है। वहीं अनुमानित राजकोषीय घाटा 2017-18 में 42967,86 करोड़ का अनुमानित है।
https://twitter.com/hashtag/UttarPradesh?src=hash
वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने सदन को जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस बजट में प्रदेश के लघु एवं सीमांत किसानों के फसली कर्ज की राज्य सरकार द्वारा अदायगी किए जाने की व्यवस्था की गई है। सरकार की तरफ से इसके लिए 36 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उनका कहना कि इस बजट में पंडित दीन दयाल उपाध्याय किसान समृद्घि योजना के लिए 10 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो