अचानक रात को गांव पहुंच गए कलक्टर, बातें सुनकर किए ये बड़े फैसले

raktim tiwari

Publish: May, 20 2017 05:33:00 (IST)

Ajmer, Rajasthan, India
अचानक रात को गांव पहुंच गए कलक्टर, बातें सुनकर किए ये बड़े फैसले

सूरजपुरा में हुआ आयोजन। जिला कलक्टर ने सरकारी कामकाज और समस्याओं के चलते ग्रामीणों की बातें सुनकर तत्काल दिए आदेश

 जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में जवाजा पंचायत समिति के सूरजपुरा गांव में रात्रि चौपाल हुई। उन्होंने मौके पर ही ग्रामीणों की समस्या सुनी तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


रात्रि चौपाल के दौरान भवन निर्माण एवं अन्य श्रमिक कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित शुभ शक्ति योजना के अन्तर्गत गोविंद सिंह को 55 हजार की राशि वितरित की गई। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत भंवरी देवी पत्नी मालसिंह एवं दापू देवी पत्नी डाउसिंह को भवन निर्माण की द्वितीय किश्त के रूप में 60-60 हजार की राशि उपलब्ध करवाई गई। इसके अलावा 13 व्यक्तियों के सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदेश व 9 व्यक्तियों के श्रमिक कार्ड जारी किए गए। सूरजपुरा में जवाजा नाका से गिरधारी सिंह के घर तक सड़क निर्माण कार्य के लिए निर्देश दिए गए।


नरेगा के माध्यम से दो सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव के अनुसार तकनीकी स्वीकृति जारी की जाएगी। इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य संतोष रावत, स्थानीय सरपंच राधा देवी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकया गोहाएन, ब्यावर उपखंड अधिकारी पीयूष सामरिया, जवाजा बीडीओ शिवदान सिंह सहित समस्त विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी, जन प्रतिनिधि, ग्रामीण एवं बड़ी संख्या में स्थानीय महिलाएं उपस्थित थीं।

हैंडपम्प को दबंगों से मुक्त करवाया


गांव में सार्वजनिक हैण्डपम्प को दबंग व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण कर अपने घर में शामिल करने की शिकायत पूर्व पंचायत समिति सदस्य लाली देवी ने की। इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण हटाकर हैंडपम्प को सार्वजनिक उपयोग के लिए पुन:आरम्भ करवाया। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned