पीटीईटी : भरें बीएड कॉलेज के विकल्प, 28 जून के बाद नहीं मिलेगा मौका

raktim tiwari

Publish: Jun, 18 2017 04:24:00 (IST)

Ajmer, Rajasthan, India
पीटीईटी : भरें बीएड कॉलेज के विकल्प, 28 जून के बाद नहीं मिलेगा मौका

पीटीईटी एवं बीए बी.एड./बी.एससी बी.एड काउंसलिंग के तहत पंजीयन प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी रविवार से भर सकेंगे दो साल और चार साल की बीएड कॉलेज के लिए विकल्प।

 पीटीईटी एवं बीए बी.एड./बी.एससी बी.एड काउंसलिंग के तहत पंजीयन प्रक्रिया जारी है। रविवार से बीएड कॉलेज के लिए ऑनलाइन विकल्प भरे जा सकेंगे।

समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों से सम्बद्ध बीएड महाविद्यालयों के अनापत्ति पत्र प्राप्त हो चुके हैं। कॉलेज विकल्प रविवार से भरने प्रारंभ होंगे। अभ्यर्थियों को जिन महाविद्यालयों में प्रवेश दिया जाना है, उनकी सूची वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी। अभ्यर्थी सूची के अनुसार 28 जून तक ऑनलाइन विकल्प पत्र भर सकेंगे। विकल्प के लिए कोई सीमा नहीं है।


 काउंसलिंग के लिए पंजीयन शुल्क 5 हजार रुपए रखा गया है। विद्यार्थी आईसीआईसीआई बैंक की किसी भी शाखा में चालान जमा करा सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों को कोई भी महाविद्यालय आवंटित नहीं होगा उन्हें रजिस्ट्रेशन शुल्क नियमानुसार पुन: लौटा दिया जाएगा। 


प्रथम काउंसलिंग के बाद 30 जून को कॉलेज आवंटन किए जाएंगे। आवंटित कॉलेज के लिए प्रवेश शुल्क 22 हजार रुपए 1 से 7 जुलाई तक जमा होगा। विद्यार्थियों को 8 जुलाई तक कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned