बड़े बदलाव के साथ फोर्स मोटर्स ने पेश किया दमदार एसयूवी गुरखा का नया वर्जन

Automobile
बड़े बदलाव के साथ फोर्स मोटर्स ने पेश किया दमदार एसयूवी गुरखा का नया वर्जन

फोर्स मोटर्स ने एसयूवी गुरखा का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 8.38 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

फोर्स मोटर्स ने एसयूवी गुरखा का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। यह नई एसयूवी BS-IV मानकों के अनुकूल है। 2017 गुरखा के दो वेरिएंट 3-डोर एक्सप्लोरर और दूसरा 5-डोर एक्सपीडिश बाजार में उतारे गए हैं। दोनों ही वेरिएंट में सॉफ्ट टॉप और हार्ड-टॉप का विकल्प भी रखा गया है। 



3-डोर एक्सप्लोरर वेरिएंट में 4x4 की सुविधा मिलेगी, जबकि 5-डोर एक्सपीडिशन एडिशन में 4x2 ड्राइवट्रेन मिलेगा। स्नॉर्कल पाइप को पहले की तरह ही रखा गया है, इस वजह से गहरे पानी से गुजऱने के दौरान भी इस का इंजन बंद नहीं होता है।



नए गुरखा के एक्सपीडिशन वेरिएंट में भी एसी दिया गया है। एक्सपीडिशन वेरिएंट के केबिन में ज्यादा जगह मिलती है, इस में ड्राइवर समेत आठ पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। 2017 गुरखा के दोनों एक्सल में डिफ्रेंशियल लॉक दिए गए हैं और सस्पेंशन सिस्टम भी नया है। 



आगे और पीछे की तरफ स्टील के नए बम्पर फॉग लैंप्स के साथ दिए गए हैं। अपडेट गुरखा में 2.6 लीटर का 4-सिलेन्डर टबोर्चेर्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 85 पीएस की पावर और 230 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन नए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।



BS-IV उत्सर्जन मानकों से लैसे होने की वजह से नए गुरखा को बड़े शहरों में खरीदा जा सकेगा। 2017 गुरखा के हार्ड टॉप एक्सप्लोरर वेरिएंट में एसी, नया सेंटर कंसोल और 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील समेत कई नए फीचर दिए गए हैं। इसकी शुरुआती कीमत 8.38 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned