टाटा मोटर्स का 'योद्धा जेनॉन' लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

santosh trivedi

Publish: Mar, 16 2017 11:03:00 (IST)

Automobile
टाटा मोटर्स का 'योद्धा जेनॉन' लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को राज्य में अपना पिकअप व्हीकल टाटा जेनॉन योद्धा को लॉन्च किया।

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को राज्य में अपना पिकअप व्हीकल टाटा जेनॉन योद्धा को लॉन्च किया। यह पिकअप वाहन 432ए 434, सिंगल कैब और डबल कैब दोनों विकल्पों में मौजूद होगी। इसकी कीमत 6.22 लाख से शुरू होकर 6.80 लाख रुपए होगी। 



टाटा मोटर्स के बिजनेस हैड (कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट) अनुराग दुबे ने बताया कि आने वाले समय में ट्रांस्पॉर्ट वाहनों की काफी जरूरत पडऩे वाली है, उसी को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार किया गया है। कंपनी अगले तीन साल में 60 फीसदी बाजार हिस्सेदारी की योजना पर काम कर रही है। 



कंपनी इस साल योद्धा रेंज में विस्तार करते हुए नए मॉडल भी उतारेगी। योद्धा जेनॉन की लदान क्षमता 1250 किलोग्राम है। इस वाहन के साथ कंपनी तीन वर्ष में तीन लाख किलोमीटर तक की वांरटी दे रही है। 



यह पर्यावरण मानक भारत स्टेज-3 और भारत स्टेज-4 दोनों का अनुपालन करने वाले संस्करणों में उपलब्ध है। इस अवसर पर क्रॉसलैंड ट्रक्स के एमडी शल्भ मेहता, रीजनल सेल्स मैनेजर मनोज अरोरा और एरिया मैनेजर अमित वशिष्ट भी उपस्थित थे।



ये हैं फीचर्स

योद्धा जेनॉन में तीन लीटर का डीजल इंजन है जो कि स्टेज-3 और भारत स्टेज-4 पर्यावरण मानकों का पालन करता है और 145बीएचपी की पावर के साथ 320एनएम का टॉर्क देता है। इसका दमदार इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। गाड़ी में एडजेस्ट करने वाली स्टीयरिंग लगी है।  इस पिकअप में 16 इंच के रेडियल टायर्स लगाए गए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned