वोल्वो की लक्जरी सेडान कार एस60 पोलस्टार भारत में लॉन्च

Automobile
वोल्वो की लक्जरी सेडान कार एस60 पोलस्टार भारत में लॉन्च

वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने अपनी सेडान कार वोल्वो एस60 पोलस्टार को भारत में लॉन्च किया है। दिल्ली में वोल्वो एस60 पोलस्टार की एक्स शोरूम कीमत 52.5 लाख रुपए है।

वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने अपनी सेडान कार वोल्वो एस60 पोलस्टार को भारत में लॉन्च किया है। इस अवसर पर वोल्वो ऑटो के एमडी टॉम वॉन बॉन्सडॉर्फ ने कहा कि एस60 पोलस्टार के साथ हम अपनी कमी को पूरा कर रहे हैं। अब हमारे पास लक्जरी श्रेणी में वाहनों की पूरी सीरीज है। 



वोल्वो एस60 पोलस्टार कंपनी का भारत में पहला पोलस्टार मॉडल है। यह मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में 20 किलोग्राम हल्का है। दिल्ली में वोल्वो एस60 पोलस्टार की एक्स शोरूम कीमत 52.5 लाख रुपए है। कंपनी का भारत में इस कार को उतारने का मकसद लक्जरी कार बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाना है। भारत में वोल्वो का इस साल 2000 से अधिक वाहना बेचने का लक्ष्य है। 



यह कार 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकडऩे में मात्र 4.7 सैकंड का समय लेती है। कार की अधिकतम स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। कार में 2 लीटर का ट्विन चाजर्ड 2 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाया है जो 367 बीएचपी की ताकत और 467 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस कार के पुराने मॉडल में 3 लीटर का 6 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया था। कार केइंजन के साथ 8 स्पीड यूनिट वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कार ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।



जीप ने अपनी पहली मेड इन इंडिया एसयूवी कंपास से उठाया पर्दा



कंपनी ने इस कार के डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए हैं। इसमें नए एरो एलीमेंट का लगाया गया है। इसके अलावा कार में नया स्पोर्टी सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। कार में अपसाइज्ड ट्रबोचार्जर भी दिया गया है। इस कार में कंपनी ने स्पोर्टी फ्रंट सीट दी है। कंपनी ने सीट को बनाने में नुबक लेदर का प्रयोग किया है। इसके साथ ही कंपनी ने पोलस्टार स्टीयरिंग लगाया है। 



Hyundai Eon का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च, जानिए क्या है इसमें नया



कार के कैबिन के निर्माण में कार्बनफाइबर का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि वॉल्वो की एस60 सेडान कार पहले से ही बाजार में मौजूद है। वोल्वो एस60 पोलस्टार एस60 का अपडेटेड वर्जन है। 


अभी कंपनी इस कार का केवल पेट्रोल वेरिएंट ही उपलब्ध करा रही है। बाजार में इस कार का मुकाबला मर्सिडीज की एएमजी सी43 से होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned