बांसवाड़ा : केबीसी में लॉटरी लगने का झांसा देकर पौने दो लाख की ठगी

Banswara, Rajasthan, India
बांसवाड़ा : केबीसी में लॉटरी लगने का झांसा देकर पौने दो लाख की ठगी

बांसवाड़ा का युवक हुआ ठगी का शिकार, ठग ने खुद को प्रतिष्ठित टीवी चैनल का चेयरमैन बताकर की ठगी

एक प्रतिष्ठित टीवी चैनल का फर्जी चेयरमैन बनकर केबीसी में करीब पच्चीस लाख की लॉटरी तथा उपहार में कार खुलने का झांसा देकर शहर के एक युवक से करीब एक लाख 70 हजार रुपए ठग लिए गए।  शहर में ठगी की अब तक की सबसे बड़ी वारदात मानी जा रही है। कोतवाली थाना क्षेत्र के नई आबादी निवासी अर्जुन कुमार के टेलीफोन पर तीन दिन पूर्व एक अज्ञात नंबरों से फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने पहले तो अर्जुन को ढेर सारी बधाइयां दीं और फिर स्वयं को एक प्रतिष्ठित टीवी चैनल का चेयरमैन बताते हुए कहा कि आपको 25 लाख की केबीसी में लॉटरी खुली है।


इनाम स्वरूप एक कार उपहार में दी जाएगी। ऐसा कहते हुए आरोपित ने अर्जुन को अपने झांसे में ले लिया। साथ ही कहा कि विभिन्न प्रकार के टैक्स एवं दस्तावेजों की पूर्ति के लिए आपको कुछ रुपए देने पड़ेंगे। आपके रुपए खाते में आते ही लॉटरी राशि एवं कार पहुंचा दी जाएगी। इससे झांसे में आए अर्जुन ने तीन किस्तों में 1.70 लाख रुपए आरोपित के खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद आरोपित न कोई संपर्क नहीं किया और उसके फोन नंबर पर भी संपर्क नहीं हुआ।


जेवर गिरवी रख एवं मामा से उधार रुपए लाया



अर्जुन आरोपित के ऐसे झांसे में चढ़ा कि वह उपहार  के लालच में अपने विवेक खो बैठा। वह करीब 50 हजार रुपए तो अपने मामा से उधार लेकर आया और इतने ही रुपए  अपने जेवर गिरवी रखकर जुटाए। साथ ही घर में पड़ी राशि मिलाकर आरोपित के खाते में जमा कराता रहा।


फोटो से फर्जी वीडियो बनाकर भी भेजा



ठग इतना शातिर था कि उसने अर्जुन को जरा भी शक होने नहीं दिया। कि ठग  ने अर्जुन से अपने फोटो भी मांगे, जिसके जरिये फर्जी वीडियो बनाकर वापस अर्जुन को भेजे। इससे अर्जुन को किसी प्रकार का शक नहीं हो।


नया तरीका



शहर व  देहात में अब तक एटीएम नंबर हासिल कर खाते से रुपए उड़ाने के मामले सामने आते रहे हैं। इनमें फर्जी बैंक मैनेजर बनकर लोगों को झांसा देकर  ठगी की गई लेकिन इस मामले में नया तरीका अपना गया। पूर्व में हुई ठगी की वारदातों में से एक का भी पुलिस पता नहींं लगा पाई है।  जानकारों के अनुसार इस तरह की ठगी की वारदातों से केवल सजगता ही बचा जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned