Video : बांसवाड़ा : चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, दानपेटी से ले उड़े नगदी

Banswara, Rajasthan, India
Video : बांसवाड़ा : चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, दानपेटी से ले उड़े नगदी

बांसवाड़ा जिले के त्रिपुरा कॉलोनी स्थित त्रिपुरेश्वर मंदिर का मामला

जिला मुख्यालय के समीपवर्ती गांव में शनिवार रात चोरों ने धावा बोल दानपेटी पर हाथ साफ कर दिया। इस घटना को लेकर कॉलोनीवासियों में रोष है और चोरों की धरपकड़ की मां की है।


गौरतलब है कि आकाशवाणी केंद्र के समीप स्थित त्रिपुरा कॉलोनी स्थित त्रिपुरेश्वर मंदिर से गत रात चोरों ने दानपेटी तोड़ नगदी उड़ा ले गए। रविवार सुबह तकरीबन साढे पांच बजे पुजारी राजेश पंड्या जब मंदिर पहुंचे तो उन्हें मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ मिला।


इस पर उन्होंने अंदर जाकर देखा तो दानपेटी का ताला टूटा हुआ पड़ा था और नगदी गायब थी। इस पर उन्होंने मंदिर ट्रस्ट के जयेश पंड़्या के घर जाकर सूचना दी । मंदिर में चोरी होने की सूचना पर मंदिर ट्रस्ट के अन्य सदस्य और कॉलोनीवासी मंदिर पहुंचे और चोरी पर रोष प्रकट किया। साथ ही पुलिस से रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की।


पुजारी ने बताया कि मंदिर में दो माह में एक बार दानपेटी खोली जाती है। जिसमें 5 से 6 हजार रुपए निकलते हैं। अदेा माह पूर्व पेटी खोली गई थी। देाबारा खोलने का समय करीब ही था। इसलिए पेटी में 5 से 6 हजार रुपए होने की संभावना है।


पूर्व में भी हो चुकी है चोरियां पर खुलासा अभी तक नहीं


मंदिर में चोरी को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि पूर्व में भी मंदिर में दो बार चोरी हो चुकी है। जिसको लेकर थाने में मामला भी दर्ज कराया गया था। लेकिन अभी तक उन चोरियों के खुलासे तक नहीं हुए।




साथ ही कॉलोनीवासियों का कहना है कि पुलिस गश्त सुचारु न होने के कारण क्षेत्र में इस प्रकार की गतिविधियां बढ़ गई है। क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के लिए रात्रि गश्त बढ़ानी चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned