शराबी पति व ससुर की हरकतों से तंग आकर दो मासूमों के साथ विवाहिता कुएं में कूदी, तीनों की मौत

shailendra tiwari

Publish: Feb, 17 2017 07:52:00 (IST)

Baran, Rajasthan, India
शराबी पति व ससुर की हरकतों से तंग आकर दो मासूमों के साथ विवाहिता कुएं में कूदी, तीनों की मौत

छबड़ा के नीमकाखेड़ा गांव की घटना

बारां/छबड़ा. जिले के छबड़ा उपखंड के बापचा थाने के नीमकाखेड़ा गांव में गुरुवार रात एक विवाहिता ने अपने मासूम बेटे व बेटी को लेकर कुएं में छलांग लगा दी। 


ग्रामीणों ने रात को ही तीनों के शव कुएं से निकाले। शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिए। घटना से नीमकाखेड़ा ही नहीं आसपास के गांवों में भी सनसनी फैल गई।


बापचा थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि नीमकाखेड़ा गांव निवासी फूलबाई (26) पत्नी मुकेश जाटव पति व ससुर के शराब पीने की आदत से क्षुब्ध थी। 


एक पखवाड़े पूर्व झगड़ा होने पर वह पिता के साथ पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के गुना जिला स्थित गोविंदपुरा गांव चली गई थी। वह गांव में साक्षरता प्रेरक के रूप में कार्य कर रही थी। 


कुछ दिन पहले ही वापस नीमकाखेड़ा गांव आई थी। यहां पति व ससुर से पैसों को लेकर फिर झगड़ा होने लगा। इससे क्षुब्ध फूलबाई बेटे सूरज (4) व बेटी किरण (3) को लेकर करीब रात आठ बजे घर से निकल गई तथा गांव के पास ही खेत में स्थित कुएं में छलांग लगा दी।


ग्रामीणों ने निकाले शव

मृतका व उसके बच्चों के काफी देर तक घर नहीं पहुंचने पर उसके ससुराल वालों के साथ ग्रामीणों ने तलाश शुरू की। लोग उसे ढूंढ़ते हुए कुएं पर पहुंचे। वहां टॉर्च की रोशनी में कुएं के अंदर का दृश्य देखा तो शव नजर आए।


बाद में ग्रामीणों ने कुएं में उतर कर तीनों शव बाहर निकाले। सूचना मिलने पर रात दो बजे पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव कब्जे में लिए। छबड़ा चिकित्सालय में सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव मृतका के पिता को सौंप दिए गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned