बच के रहना इन लूटेरों से, वरना गवां सकते हैं जान

shailendra tiwari

Publish: Jun, 19 2017 05:27:00 (IST)

Baran, Rajasthan, India
बच के रहना इन लूटेरों से, वरना गवां सकते हैं जान

कस्बाथाना कस्बे में रविवार रात आधा दर्जन अज्ञात लोगों ने सुनार मोहल्ले में रहने वाले शिवचरण सोनी के मकान में घुसकर चाकू के दम पर लूटपाट की और करीब 50 हजार के जेवर ले उड़े।

कस्बे में रविवार रात करीब तीन बजे आधा दर्जन अज्ञात लोगों ने एक घर में घुसकर चाकू की नोंक पर लूटपाट की। चोर करीब 50 हजार के सोने-चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर गए। वहीं दूसरे घर में जाग हो जाने से वहां से खिसक गए तथा जाते समय आस-पास के घरों की बाहर से कुंदी लगा गए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने अज्ञातजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।


Read More: फादर्स-डे पर रिश्ते शर्मसार, बाप ने बनाया बेटी को हवस का शिकार



दी जान से मारने की धमकी

सुनार मोहल्ला निवासी सर्राफा व्यापारी शिवचरण सोनी ने बताया कि करीब आधा दर्जन लोग मय हथियारों के खिड़की तोड़कर उनके घर में घुसे तथा नीचे के कमरे में सो रहे उस पर चार लोगों ने सीने पर चाकू रखकर जान से मारने की धमकी दी। 


डरकर अलमारी की चाबी बताने गया तो उसने मौका पाकर शोर मचा दिया। इससे उपर के कमरे में सो रहे परिवार के लोग जाग गए, लेकिन उनके दरवाजे की कूंदी बाहर से बंद कर देने से वह नीचे नहीं पहुंच सके। इस दौरान चोर अलमारी से सोने की कनोती, झूमकी, चांदी की पायल व कुछ अन्य पुराने जेवरात समेत करीब 50 हजार के जेवर ले उड़े।


Read More: लाइट आते ही चीख पड़े सभी, सफेद चादर में लटकी थी लाश



पीछे से छत पर चढ़े थे

अज्ञात चोर सुनार मोहल्ला में शिवचरण सोनी के मकान में पीछे से छत पर चढ़े तथा खिड़की की जाली निकालकर घर के अंदर घुस गए।  

वहां से उसके पड़ोसी कैलाश सोनी के मकान में घुस गए तथा मोटरसाईकिल ले जाने के लिए बहार निकाल ली, लेकिन जाग होने व शोर मचाने पर चोर भाग खड़े हुए। भागते समय चोरों ने पत्थर भी बरसाए। इससे इनके एक अन्य पड़ोसी विनोद बंसल के सिर में गम्भीर चोट आई।


Read More: राजावत ने पायलट को दी चुनौती, किसानों की आत्महत्या का सबूत दें नहीं तो छोड़ दें राजनीति


मकानों के दरवाजे बंद

चोरों ने चोरी करने से पहले मोहल्ले के कुछ मकानों के दरवाजों की बाहर से कुंदी लगाकर लोगों को घरों में बंद कर दिया तो कुछ दरवाजों को कपड़ों व रस्सी से बांध दिए थे। इससे लोगों ने मोबाइलों से परिचितों को सूचना दी। तड़के चार बजे तक कस्बे में घटना की सूचना आग की तरह फैल गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned