22 महीनों से बकाया कृषि विश्वविद्यालय के 1188 पेंशनरों की पेंशन

Anushree Joshi

Publish: Jul, 12 2017 02:12:00 (IST)

Rajasthan Patrika Bikaner Office, Dagon Ka Mohalla, Bikaner, Rajasthan, India
22 महीनों से बकाया कृषि विश्वविद्यालय के 1188 पेंशनरों की पेंशन

विवि को पिछले माह की पेंशन के लिए राज्य सरकार से तीन करोड़ रुपए मिल गए हैं और पेंशनर्स को इस सप्ताह भुगतान कर दिया जाएगा।

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के 1188 पेंशनर्स की 22 माह की पेंशन बकाया है, लेकिन विवि प्रशासन उन्हें पिछले महीने की पेंशन देने की तैयारी में है। विवि को पिछले माह की पेंशन के लिए राज्य सरकार से तीन करोड़ रुपए मिल गए हैं और पेंशनर्स को इस सप्ताह भुगतान कर दिया जाएगा। 



उधर, पेंशनर्स ने वि.वि. प्रशासन एवं राज्य सरकार से 22 माह की पेंशन देने का आग्रह किया है। अभी राज्य सरकारन्यायालय के निर्देश पर तीन माह की पेंशन मद में हर माह 3 करोड़ रुपए दे रही है। पेंशनर्स एसोसिएशन के सुरजाराम सुथार ने बताया कि 



सरकार ने 29 मई के हाईकोर्ट के आदेश के तहत तीन माह की पेंशन राशि 9 करोड़ रुपए देने की स्वीकृति दी है। यह राशि दुर्गापुरा स्थिति विवि की भूमि मेट्रो के खरीदने पर मिली राशि में से काटकर बाकी राशि विवि को देनी है। इस  मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार, मेट्रो से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। 


Read : साढ़े पांच माह से बीमा पॉलिसी भुगतान के इंतजार में मृतक आश्रित


मामले में 19 जुलाई को होगी सुनवाई

एसोसिएशन का कहना है कि राज्य सरकार को पेंशनर्स की 22 माह की बकाया पेंशन की राशि विश्वविद्यालय  को देनी चाहिए। जब मेट्रो विवि की दुर्गापुरा स्थित भूमि की राशि का भुगतान करे, तब सरकार इस राशि की कटौती करे। इस मामले में 19 जुलाई को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इसमें सरकार की ओर से कृषि सचिव, मेट्रो के प्रबंध संचालक तथा विश्वविद्यालय के अधिकारियों को बुलाया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned