जानिए... कहां आधे भी नहीं पहुंचे वोट देने...

Bundi, Rajasthan, India
जानिए... कहां आधे भी नहीं पहुंचे वोट देने...

बून्दी में कांग्रेस के अग्रिम संगठन एनएसयूआई की जिला टीम व प्रदेशाध्यक्ष के लिए शुक्रवार को वोट पड़े। पुलिस की सख्त चौकसी की वजह से आधे मतदाता भी वोट डालने नहीं पहुंचे। हरिओम गुर्जर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष चुने गए।

कांग्रेस के अग्रिम संगठन एनएसयूआई की जिला टीम व प्रदेशाध्यक्ष के लिए शुक्रवार को यहां वोट पड़े। मतदान को लेकर सुबह से ही जिलेभर के छात्रों में उत्साह दिखाई दिया। हालांकि वोटरलिस्ट में गड़बड़ी और जाली परिचय पत्र मामले को लेकर पुलिस की चौकसी रही। इसका परिणाम यह रहा कि आधे मतदाता भी वोट डालने नहीं पहुंचे।


प्राप्त जानकारी के अनुसार निर्धारित समय तक 2272 में से मात्र 715 जनों ने वोट डाले। बाद में मतगणना हुई और जिलाध्यक्ष पद के लिए हरिओम गुर्जर को विजेता घोषित कर दिया गया। इसी प्रकार जिला महासचिव पद पर आकाश चौधरी, पूजारानी धाभाई, केशवपुरी व आशीष कुमार और सचिव पद पर राकेश कुमार बैरवा जीते। 


परिणाम जारी होने के बाद युवाओं ने जुलूस निकाले। मतदान को लेकर दिनभर यहां देवपुरा स्थित होटल में गहमा-गहमी रही। सड़क पर छात्रों की भीड़ जमा रही। इस दौरान वाहनों की आवाजाही भी एकतरफा रखी गई। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। गौरतलब है कि जाली परिचय पत्र के मामले में विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को परिवाद सौंपा था। 



Read More: देखिए क्या हुआ तांत्रिक का हाल... जब उसने दुष्कर्म करने में लगा दी अपनी सारी शक्तियां



गर्मी ने किया परेशान

दिन के वक्त गर्मी अधिक होने से छात्रों को छाया तलाशनी पड़ी। हालांकि प्रत्याशियों ने सड़कों के किनारों पर टेंट लगाए हुए थे। फिर भी छात्र गर्म हवा के आगे ज्यादा देर नहीं रुक पाए।


आधा किमी तक फैले पम्फलेट

एनएसयूआई चुनाव में उम्मीदवारों की ओर से मतदाताओं को रिझाने के लिए बनाए पंफलेट बाद में सड़कों पर उड़ते दिखाई दिए। हुआ यूं कि मतदान करने कम ही छात्र आए। ऐसे में शेष बचे पंफलेट को प्रचार कर रहे छात्र सड़कों पर फैंक गए।



Read More: देखिए... दिव्यांगों की मदद में अधिकारी कितनी करते हैं 'कंजूसी'



रातभर की बाड़ाबंदी

वोट डलवाने के लिए एनएसयआई के पूर्व पदाधिकारी एक दिन पहले से ही बाड़ाबंदी में जुटे रहे। चुनाव में कई बड़े भी जुटे रहे। मतदान का प्रतिशत पचास प्रतिशत से अधिक रहने का अनुमान लगाया जा रहा था। जिले भर से छात्रों को शहर की अलग-अलग होटलों में रुकवाया गया था।  


कांग्रेस कार्यालय में किया स्वागत

जीते हुए प्रत्याशी जुलूस के रूप में कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। जहां मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान युवक कांग्रेस प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा, किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगरूप सिंह रंधावा, विजय सिंह, जितेन्द्र दाधीच, धर्मेन्द्र गौतम आदि सहित कई जने मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned