अब आइडिया ने भी फ्री की रोमिंग, नए प्लान भी किए लॉन्च

Business
अब आइडिया ने भी फ्री की रोमिंग, नए प्लान भी किए लॉन्च

निजी दूरसंचार संचार कंपनी आइडिया सेल्युलर ने घरेलू रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा देने की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक भी पेश किया है।

निजी दूरसंचार संचार कंपनी आइडिया सेल्युलर ने घरेलू रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा देने की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक भी पेश किया है। ऐसे में विदेश जाने वालों को 'बिल का झटका' नहीं लगेगा। इससे पहले भारती एयरटेल ने नई कंपनी रिलायंस जियो को प्रतिस्पर्धा देने के लिए देश में आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल्स के साथ एसएमएस और डेटा इस्तेमाल पर सभी रोमिंग शुल्क हटा दिया है।



Idea द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, "आगामी 1 अप्रैल 2017 से Idea के 20 करोड़ ग्राहक देशभर के 4 लाख गांवों-कस्बों में मौजूद 2G, 3G और 4G नेटवर्क पर मुफ्त इनकमिंग कॉलिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। Idea ग्राहक भारत में रोमिंग के दौरान वाजिब दरों पर निश्चिंत होकर आउटगोइंग कॉल्स और एसएमएम कर सकेंगे।



कंपनी ने आगे बताया कि रोमिंग के दौरान होम सर्किल मोबाइल डाटा और डाटा पैक के फायदे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के मिलेंगे। रोमिंग में मुफ्त इनकमिंग कॉल्स की सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों को मिलेगी।



वहीं, इंटरनेशनल रोमिंग के लिए Idea ने वैल्यू पैक पेश किए हैं जिनमें एशिया के लिए 2,499 रुपये में 400 आउटगोइंग मिनट, 100 एसएमएस प्रति दिन, 3GB बंडल्ड डाटा और अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलेगी जबकि 5,999 रुपये में यही प्लान यूरोप के लिए होगा। इसकी वैधता 30 दिनों की होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned