राजस्थान बजट 2017-18: महंगाई को नियंत्रित करने के लिए लोगों ने लगाई मुख्यमंत्री से ये उम्मीदें

dinesh saini

Publish: Mar, 07 2017 05:52:00 (IST)

Business
राजस्थान बजट 2017-18: महंगाई को नियंत्रित करने के लिए लोगों ने लगाई मुख्यमंत्री से ये उम्मीदें

लोगों को सरकार से उम्मीद है कि महंगाई को नियंत्रित करने के लिए राजस्थान इस बजट में कोई कदम उठाएंगी...

प्रदेश बजट कल पेश होने वाला है। लोगों को सरकार से उम्मीद है कि महंगाई को नियंत्रित करने के लिए राजस्थान इस बजट में कोई कदम उठाएंगी। लोगों ने इस बजट को लेकर अपनी-अपनी उम्मीदे जताई हैं। आइए जानते हैं क्या है लोगों को प्रदेश के बजट से उम्मीदें...


कारोबारी वहीद अब्बास को इस बजट से उम्मीद है कि इसमें कम से कम रोजमर्रा के सामानों पर टैक्स कम होना चाहिए ताकि कम से कम घर का बजट तो सही हो जाएं। 


राजस्थानी फिल्मों को प्रोत्साहन की खासी जरुरत है सरकार को छोटे फिल्म निर्माता विशेष तौर पर राजस्थानी फिल्मों के लिए कोई योजना बनानी चाहिए, ताकि राजस्थान फिल्म उद्योग पटरी पर आ सके। मंजूर अली राजस्थानी फिल्म निर्माता।


ग्राम पंचायतों को मजबूती देने की जरुरत है ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों, लाइट, पानी के लिए बजट तय होना चाहिए, ताकि गांव भी शहरों की तरह विकास की राह में शामिल हो सके और लोग गांव जाकर छोडऩे से रूके। मोहनलाल मीणा सरपंच नायला।


नोटबंदी के बाद पहला बजट आ रहा है ऐसे में मंदी से गुजर रहे बाजार को सरकार से राहत की उम्मीद है सरकार को नए कर लगाने की जगह करों में राहत देनी चाहिए, ताकि बाजार फिर से पटरी पर आ सके। सुरेश सैनी, पूर्व उपाध्यक्ष, जयपुर व्यापार महासंघ।


ज्वेलरी का कारोबार अभी मंदा चल रहा है। सरकार जुलाई में जीएसटी लागू करने जा रही है। ऐसे में तीन माह के लिए नए टैक्स लगाने की जगह राहत देनी चाहिए ताकि व्यापारी राहत महसूस कर सके। भीमसिंह जैन, ज्वेलर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned