सिख का अपहरण कर बाल काटे, माहौल गरमाया

tej narayan

Publish: Jul, 16 2017 09:35:00 (IST)

Chittorgarh, Rajasthan, India
सिख का अपहरण कर बाल काटे, माहौल गरमाया

शहर के सेगवा हाउसिंग बोर्ड के सिख समुदाय के एक व्यक्ति का दो-तीन लोगों ने कार में अपहरण कर लिया। बुरी तरह मारपीट कर उसके सिर व दाढ़ी के बाल भी काट दिए। बेटे के साथ भी मारपीट की गई। अपहरण व बाल काटने की घटना से सिख समुदाय में रोष छा गया।

शहर के सेगवा हाउसिंग बोर्ड के सिख समुदाय के एक व्यक्ति का दो-तीन लोगों ने कार में अपहरण कर लिया। बुरी तरह मारपीट कर उसके सिर व दाढ़ी के बाल भी काट दिए। बेटे के साथ भी मारपीट की गई। अपहरण व बाल काटने की घटना से सिख समुदाय में रोष छा गया। पुलिस ने अपहरण, मारपीट व धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज कर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।


स्ट्रॉग रूम नहीं टूटा तो ले गए नोट गिनने की मशीन


सेगवा हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले सतपालसिंह खनूजा से कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव काछीखेड़ा का कैलाश पुत्र सोलाराम ओड रुपए मांगता है। शनिवार शाम कैलाश ने सतपालसिंह से कलक्ट्रेट चौराहा पर मारपीट कर उसकी कार छीन ली। इसके बाद रविवार को सतपालसिंह बेटे को छोडऩे एक मित्र के साथ बाइक पर सावा जा रहा था तो कैलाश व उसके दो-तीन साथियों ने बाइक रुकवाकर सतपालसिंह व उसके बेटे के साथ मारपीट की। इसके बाद सतपालसिंह को कार में उठाकर ले गए। कुछ दूर ले जाकर मारपीट करने के साथ ही सतपालसिंह के सिर व दाढ़ी के कुछ बाल काट दिए। 


वैष्णव कोटा यूआईटी सचिव, मीणा होंगे भीलवाड़ा के नए एडीएम


इसके बाद आरोपित सतपालसिंह को शहर के बाहर कोटा फोरलेन पर डालकर भाग गए। सतपालसिंह के बेटे के पांव में भी सरिया मारने से चोट आई। इधर, घटना का पता चला तो सिख समुदाय के लोगों में रोष फैल गया। बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग पीडि़त पिता-पुत्र के साथ सदर थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने अपहरण, मारपीट व धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया। इस दौरान सिख समुदाय के सुरेन्द्रसिंह सोनी, सतपालसिंह, ज्ञानी सुजीतसिंह, परमजीतसिंह वधवा, मोनू सलूजा, जगदीपसिंह आदि मौजूद थे।


कुछ घंटे में आरोपित गिरफ्तार, कार जब्त

घटना की जानकारी मिलते ही सदर सीआई शिवलाल मीणा आरोपितों की तलाश में जुट गए। एफआईआर दर्ज होने के तीन घंटे में ही शाम को आरोपित कैलाश ओड़ को गिरफ्तार कर उसकी कार जब्त कर ली। आरोपित कार से भागने की फिराक में था। आरोपित के बताए अनुसार पीडि़त सतपालसिंह की कार भी बरामद कर ली गई।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned