शेखावाटी के लिए गर्व : चूरू के शमशाद व नवीन एशियन प्रीमियर लीग में दिखाएंगे जलवा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में लगाएंगे चौके-छक्के, इतने लाख में लगी दोनों की बोली

Rakesh gotam

Publish: Jun, 16 2017 11:04:00 (IST)

Churu, Rajasthan, India
शेखावाटी के लिए गर्व : चूरू के शमशाद व नवीन एशियन प्रीमियर लीग में दिखाएंगे जलवा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में लगाएंगे चौके-छक्के, इतने लाख में लगी दोनों की बोली

शहर के वार्ड26 में रहने वाला शमशाद खान अब क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बना रहा है। शमशाद अब नेपाल के काठमांडू में होने वाली (एपीएल) एशियन प्रीमियर लीग में खेल का दम दिखाएगा।

शेखावाटी के दो और युवा अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चौके-छक्के तथा विकट की गिल्लियां उड़ाते नजर आएंगे। दोनों युवा चूरू जिले के हैं। दोनों नेपाल में होने वाली एशियन प्रीमियम लीग में खेलेंगे। ज्ञातव्य हो कि दोनों पहले भी कई बड़े खिलाडिय़ों के साथ मैच खेल चुके हैं। दोनों दो लाख 60 हजार रुपए में खरीदे गए हैं। 


चूरू शहर के वार्ड 26 में रहने वाला शमशाद खान अब क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बना रहा है। शमशाद अब नेपाल   के काठमांडू में होने वाली (एपीएल) एशियन प्रीमियर लीग में खेल का दम दिखाएगा। प्रतियोगिता 19 जून से चार जुलाईतक  नेपाल के काठमांडू में स्थित त्रिभुवन अंतररराष्ट्रीय स्टेडियम में खेली जाएगी। 


शमशाद खान ने बताया कि इस टी20 प्रतियोगिता में भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल व अफगानिस्तान देश की छह टीमें भाग लेगी। प्रतियोगिता में करीब 15 मैच होंगे। प्रतियोगिता में शमशाद अफगानिस्तान की ओर से खेलेंगे। प्रतियोगिता के अंदर प्रत्येक टीम में एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ-साथ घरेलू खिलाडिय़ों को भी जगह दी गई है। शमशाद इससे पहले गत दिनों चंडीगढ़ में नोरर्थन प्रीमियर लीग में खेल चुके है। 


शमशाद को अफगानिस्तार की टीम ने 80 हजार रुपए में खरीदा है। प्रतियोगिता में दिलशान, जस्टिन कैंप, नावेद राणा उल हसन, इमरान नाजिर, अल आमील हुसैन, स्वपनिल पाटिल जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी अलग-अलग टीमों का हिस्सा बनकर खेलेंगे। अफगानिस्तान की टीम का नेतृत्व नावेद राणा उल हसन करेंगे। इसका पहला मुकाबला 20 जून को बांग्लादेश टाइगर्स से होगा। शमशाद गुरुवार को दिल्ली से रवाना हुआ है। प्रतियोगिता के सभी मैचों का सोनी सिक्स चैनल पर सीधा प्रसारण होगा।


बंग्लादेश टाइगर्स ने नवीन को 1.80 लाख में खरीद


सादुलपुर ददरेवा के नवीन पूनिया का एशियन प्रीमियर लीग में चयन हुआ है। नवीन बांग्लादेश टाइगर्स की ओर से खेलेगा। टीम के कैप्टन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अल आमीन हुसैन तथा मेंटर साउथ अफ्रीका के जस्टीन कैंप होंगे। नवीन पहले श्रीलंका एवं ऑस्टे्रलिया में भारतीय टीम की ओर से खेल चुका है। नवीन के पिता चेतराम पूनिया ने बताया कि बांग्लादेश टाइगर्स ने नवीन को एक लाख 80 हजार रुपए में खरीदा है।  नवीन का बेस प्राइस दस हजार रखा गया है। गांव के सरपंच रमेश खांडा, गिरधारी लाल, महंत कृष्णनाथ, सुभाष राजपुरोहित तथा नवयुवक मंडल के अध्यक्ष राजकुमार कारेला ने खुशी जताई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned