किसान 17 को जिले में लगाएंगे कफ्र्यू, आंदोलन में शामिल होंगे हजारों किसान

Rakesh gotam

Publish: Jul, 16 2017 12:43:00 (IST)

Churu, Rajasthan, India
किसान 17 को जिले में लगाएंगे कफ्र्यू, आंदोलन में शामिल होंगे हजारों किसान

17 जुलाई को किए जाने वाले किसान कफ्र्यू आंदोलन को लेकर सभा के पदाधिकारियों ने शनिवार को तहसील के कई गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से जनसम्पर्क किया।

किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से 17 जुलाई को किए जाने वाले किसान कफ्र्यू आंदोलन को लेकर सभा के पदाधिकारियों  ने शनिवार को तहसील के कई गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से जनसम्पर्क किया।


पदाधिकारियों ने गंावों में सभा कर किसान कफ्र्यू आंदोलन में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया। सभा के राज्य कमेटी सदस्य निर्मल प्रजापत, जिला मंत्री उमरावसिंह, तहसील अध्यक्ष चिमनाराम पांडर, पूर्णाराम सरावग, रामजीलाल कुलडिय़ा, काशीराम बेनीवाल, सोहनलाल सहारण आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता जनसम्पर्क करने वालों में शामिल थे। जिला मंत्री सहारण ने बताया कि किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने, डा. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, पशुधन बिक्री पर रोक हटाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा व अन्य किसान संगठन 17 जुलाई को किसान कफ्र्यू आंदोलन करेंगे। 




एसएफआई कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को किसान मजदूर भवन में हरिप्रसाद शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में किसान सभा की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर 17 जुलाई को किए जा रहे किसान कफ्र्यू आंदोलन को समर्थन दिया और आंदोलन में  भाग लेने का निर्णय लिया गया।



साण्डवा. अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसान सभा के राज्य महासचिव छगनलाल चौधरी व हनुमान दुसाद सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने साण्डवा सहित आसपास के गांवो में पहुंचकर किसानों से संपर्क किया। किसान सभा के पदाधिकारियों ने  बताया किसानों के सभी कर्जे माफ  करवाने, फसलों के लाभकारी भाव दिलाने, जंगली व आवारा पशुओं से खेती की सुरक्षा सहित विभिन्न मांगों को लेकर 17 जुलाई सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक राजस्थान गांवों के किसानों की ओर से  ग्रामीण इलाका बंद रखा जाएगा। इस दिन किसान दूध, सब्जी, अनाज और अपने अन्य उत्पादों की बिक्री भी नहीं करेंगे।



चूरू. अखिल भारतीय किसान सभा की तहसील कमेटी चूरू के पदाधिकारियों ने 17 जुलाईको प्रस्तावित किसान कफ्र्यू को लेकर गांवों में किसानों से जनसंपर्क किया। तहसील सचिव दीपाराम ने बताया कि राज्य के किसानों का कर्जा माफ करवाने, फसलों का लाभकारी भाव देने, स्वामी नाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने तथा 23 मई को लागू किए गए पशु विक्रय संबंधी अधिनियम को वापस लेने सहित अन्य मांगों को लेकर 17 जुलाईको किसान कफ्र्यू लगाया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned