बच्चे को गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, अस्पताल में की तोडफ़ोड़, नौ गिरफ्तार

Rakesh gotam

Publish: Jul, 13 2017 10:49:00 (IST)

Churu, Rajasthan, India
बच्चे को गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, अस्पताल में की तोडफ़ोड़, नौ गिरफ्तार

राजकीय अस्पताल में गुरुवार शाम एक रोगी के परिजनों की ओर से की गई तोडफ़ोड़ से आक्रोशित नर्सिगकर्मियों व डॉक्टरो नें शुक्रवार को कार्य बहिष्कार करने की धमकी दी है। वहीं दूसरी ओर रोगी के परिजनों ने गलत इंजेक्शन लगा देने का आरोप लगाते संबंधित नर्सिगकर्मी व डॉक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की है।



क्या है मामला


हुआ यूं कि पीसीबी स्कूल के सामने स्थित शेरा बानो (50) अपने पोते वासिफ (02) को सर्दी जुकाम का इंजेक्शन लगाने के लिए शाम को अस्पताल आई। शेरा बानो के मुताबिक नर्सिगकर्मी विनोद कुमार ने डॉक्टर के लिखे अनुसार इंजेक्शन नहीं लगाया इसलिए पोते वासिफ  के काफी दर्द होने लगा और बच्चा चिल्लाने लगा। इससे खफा परिजनों ने विनोद के साथ गाली-गलोच कर मारपीट कर दी। इसकी सूचना पर विनोद की पत्नी मंजू आई तब हंगामा कर रहे लोगों ने उसके साथ भी मारपीट की और अस्पताल के कार्यालय परिसर व लेखाशाखा कमरे में तोडफ़ोड़ कर दी और फाइले इधर-उधर फैंक दी।



युवकों को किया कमरे में बंद


अस्पताल में तोडफ़ोड़ व हंगामा कर रहे युवकों को चिकित्साकर्मियों ने एक कमरे में बंद कर दिया और फिर पुलिस को बुला लिया। पुलिस नौ युवकों को शाम सात बजे थाने ले गई। पीएमओ डा. एन के प्रधान ने कहा कि तोडफ़ोड़, मारपीट व सरकारी संम्पति को नुकसान पहुंचाने की रिपोर्ट पुलिस में अज्ञात लोगंों के खिलाफ दी गईं।


चिकित्साकर्मी करेंगे कार्य बहिष्कार


राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन के जिला संयोजक महेश औझा व डा. दलीप सोनी ने बताया कि शुक्रवार को अस्पताल में सभी चिकित्साकर्मी कार्य बहिष्कार करेगें।


''अस्पताल में हंगामा करने वाले नौ युवको को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया हैं। अस्पताल की ओर से लिखित रिपोर्ट मिलने पर मामला अलग से दर्ज कर लिया जाएगा।''
भगवतीसिंह चारण, थानाधिकारी सुजानगढ़


''मेरे पोते के गलत इंजेक्शन गलत मात्रा मे लगाने से वह परेशान हैं।  चिकित्साकर्मियों ने उसके साथ दुव्र्यवहार कर पर्चियां फाड़ दी। चिकित्साकर्मियों ने ही तोडफ़ोड़ कर हमारे लोगों को फंसाया है।''
शेरा बानो, पीडि़त बच्चे की दादी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned