हमराह: फिटनेस को लेकर जागरूक शहरवासी

gaurav khandelwal

Publish: Jun, 18 2017 08:21:00 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
हमराह: फिटनेस को लेकर जागरूक शहरवासी

राजस्थान पत्रिका के हमराह कार्यक्रम के तहत दौसा शहर के बजरंग मैदान में योग-प्रणायाम में उमड़े साधक, खेलकूद में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा।

दौसा. शरीर को निरोगी बनाने के उद्देश्य को लेकर रविवार को योग करने के लिए साधकों को भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों में योग के प्रति इतना जूनून था कि उन्होंने सुबह छह बजे से पहले ही कार्यस्थल पर जगह रोक ली। आखिर तक लोग धूप में भी योग करने के लिए टिके रहे। पहला सुख निरोगी कायाÓ के उद्देश्य को लेकर राजस्थान पत्रिका के हमराह कार्यक्रम के तहत दौसा शहर के बजरंग मैदान में योग-प्रणायाम सहित कई खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। 


इसमें महिलाओं, पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर विभिन्न तरह की सूर्य नमस्कार सहित कई योग क्रियाएं की।   कार्यक्रम में बजरंग मैदान योग समिति के शिवशंकर नायला ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति की धरोहर है। योग कार्यक्रम लोगों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए बेहतर साबित होगा। 


योग कार्यक्रम में बाल मुरारी सत्संग मण्डल, निरंकारी सत्संग मंडल, श्रीबलराम सत्संग मण्डल, जिला गायत्री परिवार ट्रस्ट, सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी -सदस्य सहित काफी संख्या में महिलाएं-पुरुषों ने हिस्सा लिया।


 इस दौरान गोविन्द नारायण, नवल किशोर, भगवानसहाय अचलपुरा, गोविन्द राहुवास, निर्मल मित्तल, जगदीश मुंशी, गिर्राज, संतोष, नेतराम जोनवाल, मंगलराम, घनश्याम, इन्दिरा, शिवशंकर सोनी, अनिल, रमेश लाटा सहित कई जने मौजूद थे।


खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित


योग प्रणायाम के बद खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। प्रतियोगिता के तहत खो-खो, डण्डा कूद प्रतियोगिता हुई।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned