#Cool India: प्रशासन ने नहीं सुनी तो लोग आए आगे, टैंकर मंगवाकर आमजन को पिला रहे हैं पानी

gaurav khandelwal

Publish: Jun, 17 2017 07:50:00 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
#Cool India: प्रशासन ने नहीं सुनी तो लोग आए आगे, टैंकर मंगवाकर आमजन को पिला रहे हैं पानी

पानी की समस्या को देख अब स्वयंसेवी संगठन व समाजसेवियों ने भी आगे आकर टैंकरों से लोगों को पानी पहुंचाना शुरू कर दिया है।

बांदीकुई . इन दिनों शहर में लोग बूंद-बूंद पानी की समस्या से त्रस्त हैं, लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने की बजाय हाथ पर हाथ रखे बैठे हैं।  यदि समय रहते जल समस्या का समाधान नहीं किया तो लोगों का आक्रोश फूट सकता है। वर्तमान में लोगों को 5 से 6 दिन में एक बार पानी मिल रहा है। जो भी मात्र 15 से 20 मिनट। कई कॉलोनियों में तो एक पखवाड़ा तक बीत चुका है। 


मजबूरन लोगों को जेब ढीली करके स्वयं के खर्चे पर टैंकर मंगवाकर काम चलाना पड़ रहा है, लेकिन जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं। उन्हें तो पानी की समस्या से  जूझना पड़ रहा है। 


हालांकि पानी की समस्या को देख अब स्वयंसेवी संगठन व समाजसेवियों ने भी आगे आकर टैंकरों से लोगों को पानी पहुंचाना शुरू कर दिया है। हाई स्कूल चौक पर चाय की दूकान करने वाले रामफूल सैनी ने बताया कि वार्ड 14 व हाई स्कूल चौके आस-पास लोग पानी की समस्या से त्रस्त हैं। 


कई बार तो पीने के पानी के लिए बाजार में स्थित प्याऊ पर जाकर पानी लाना पड़ता है। ऐसे में लोगों की समस्या को देखते हुए स्वयं के खर्चे पर प्रतिदिन टैंकर मंगवाकर लोगों को पानी की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। टैंकर आने से कुछ हद तक राहत मिल जाती है, लेकिन जलदाय विभाग के किसी भी नुमाइंदे ने उनकी परेशानी नहीं समझी। 


इधर कनिष्ठ अभियंता चेतराम मीणा का कहना है कि पानी सप्लाई की प्रभावी मॉनीटरिंग की जा रही है। जहां पानी नहीं पहुंचने की शिकायत मिलती है। शीघ्र कर्मचारी भेजकर जांच कराकर सुधार कराया जाता है। हाई स्कूल के आस-पास जल समस्या की जानकारी नहीं है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned