बिना मान्यता के चल रहे कोचिंग संस्थान

gaurav khandelwal

Publish: Jul, 15 2017 08:17:00 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
बिना मान्यता के चल रहे कोचिंग संस्थान

शासन एवं शिक्षा विभाग से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन मिलीभगत के चलते कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

दौसा. जिला मुख्यालय पर बिना मान्यता के कोचिंग क्लासेज भवन धड़ल्ले से संचालित हो रहे हैं, जिनमें स्कूलों के विद्यार्थियों को स्कूल समय में ही कोचिंग कराया जा रहा है।संगम बिहार कॉलोनी निवासी मुरारीलाल ने शिकायत की है कि जिला मुख्यालय पर कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों को स्कूलों के समय में ही कोचिंग कराया जा रहा है। 



छात्रों की हाजिरी स्कूल में फर्जी तरीके की जा रही है। स्कूल संचालकों की ऊंची राजनीतिक पहुंच के कारण उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। एक क्लासेज के ऊपर होकर हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। उन्होंने बताया कि प्रशासन एवं शिक्षा विभाग से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन मिलीभगत के चलते कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। 



ले रखी है विज्ञान की मान्यता, नहीं है प्रयोगशाला



निजी विद्यालयों में से अधिकांश स्कूल सरकारी नियमों के मापदण्ड पूरे नहीं कर रही है, फिर भी उनमें फीस के नाम पर लूट मच रही है। भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक विक्रम डोई के साथ पदाधिकारियों ने ऐसी स्कूलों के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ज्ञापन भी सौंपा है। 


उन्होंने बताया कि कई स्कूलों ने विज्ञान संकाय की मान्यता तो ले रखी है, लेकिन उनके प्रयोगशाला तक नहीं है।  इससे सरकारी स्कूलों में नामांकन घट रहा है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned