हरियाणा बैरवा की ढाणी में जल समस्या, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

gaurav khandelwal

Publish: Jun, 19 2017 07:55:00 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
हरियाणा बैरवा की ढाणी में जल समस्या, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

खानवास ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर तीन हरियाणा बैरवा की ढाणी में दो साल से पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों का सब्र टूट गया।

लवाण.  खानवास ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर तीन हरियाणा बैरवा की ढाणी में दो साल से पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों का सब्र टूट गया। उन्होंने हाथों में खाली बर्तन लहराकर पानी मांगा और जलदाय विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारे भी लागए। 


रागली देवी बैरवा, प्रेम, भूली, मीरा, विमला, नाथी, गुलाब देवी बैरवा ने बताया कि पेयजल समस्या को लेकर कई बार जिला कलक्टर व विधायक को ज्ञापन भी सौंपा, लेकिन दो साल से बोरिंग में फंसी मोटर को बाहर निकालकर जलापूर्ति शुरू कराने की कार्रवाई नहीं की गई।


इससे ढाणी में पीने के पानी की समस्या दो साल से बरकरार है। उन्होंने बताया कि ढाणी की आबादी दो सौ से ज्यादा है, लेकिन पेयजल का अन्य कोई स्रोत नहीं होने से टैंकर से पानी मंगवाकर प्यास बुझानी पड़ रही है। 


उन्होंने बताया कि जलदाय विभाग ने आठ साल पहले सात लाख रूपए की लागत से ढाणीवासियों को शुद्ध पानी पिलाने के लिए टंकी का निर्माण कराकर बोरिंग खुदवाया था, लेकिन देखरेख के अभाव में आठ लाख रुपए की राशि व्यर्थ साबित हो गई। 


जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है की ढाणी में बोरिंग से मोटर को निकालकर पानी की व्यवस्था कराई जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned