बाल काटने की अफवाह की होगी जांच- एसपी यादव

gaurav khandelwal

Publish: Jul, 16 2017 09:20:00 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
बाल काटने की अफवाह की होगी जांच- एसपी यादव

थाना प्रभारियों को जांच के दिए निर्देश, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई।

दौसा. प्रदेश के साथ-साथ जिलेभर में भी महिलाओं की चोटी के बाल काटने की नित्य नई अफवाओं ने अब हर घर में महिलाओं को भूत-प्रेत की आत्मा के भय से आतंकित कर रखा है। इस मामले को पुलिस ने गम्भीरता से लिया है और पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने सभी थानों के पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने थाना इलाकों में इस प्रकार की अफवाहों की जांच के सख्त निर्देश दिए हैं।



पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि प्रतिदिन बाल काटने की अफवाह से आमजन में भय है। कई जगह जिनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं हैख् वहां ऐसी वारदात हो सकती है अन्यथा बाल काटने वाली ऐसी कोई वारदात नहीं हुई यह मात्र अफवाह है। 



उन्होंने बताया कि जहां-जहां से इस प्रकार की अफवाहें आ रही है, वहां के थाना प्रभारियों को मामले की गम्भीरता से जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ जांच कराकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जो लोग अपने मोबाइलों के व्हाट्सएप से इस प्रकार की फोटो शेयर कर रहे हंै, उनके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। इस प्रकार की अफवाह सोशल मिडिया से अधिक फैल रही है। 



 अफवाह ने कर रखा है आंतकित


महिलाओं की चोटी के बाल काटने वाली अफवाह ने महिलाओं को ऐसा आतंकित कर रखा है वे शाम ढलने के बाद घर से बाहर निकलने में कतराती है। किशोरी, युवती व महिलाओं ने शाम को थोड़ा सा अंधेरा होते ही घर से निकलना बंद कर रखा है। कई महिलाएं तो पुरुषों को आगे कर घर से बाहर निकलती है। 



गफलत में महिला की पिटाई


नांगलराजावतान थाना इलाके के एक गांव में एक महिला दो रात पहले करीब 10 बजे पड़ौसी के यहां सब्जी लेने के लिए गई तो वहां पर उसका जेठ बैठा था। इसलिए वह घूंघट में नहीं पाई और दरवाजे पर खड़ी रही। महिला को जेठ के परिवार ने चूड़ेल समझ कर लाठी से दो-तीन वार कर उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद वह महिला चिल्लाई तब पता चला कि यह उनकी पड़ौसन है, जो सब्जी लेने आई है। 


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned