ATM से निकले नकली नोट, केजरीवाल ने कहा - PM मोदी ने बनाया देश का मजाक

New Delhi, Delhi, India
ATM से निकले नकली नोट, केजरीवाल ने कहा - PM मोदी ने बनाया देश का मजाक

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने इस मामले को संगीन अपराध बताते हुए पीएम के साथ आरबीआई को निशाने पर लिया है।

दिल्ली के संगम विहार इलाके में नकली नोट के निकलने के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। नकली नोट निकलने के माममले पर केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर पीएम मोदी की आलोचना भी की। 



सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि जो प्रधान मंत्री नोट ठीक से नहीं छाप सकता वो देश क्या चलाएगा। पूरे देश का मज़ाक़ बना के रख दिया। 



गौरतलब है  कि संगम विहार के तिगड़ी प्वाइंट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक एटीएम है, जहां से रोहित नाम के एक व्यक्ति ने 6 फरवरी की शाम 7 बजकर 30 मिनट पर एटीएम से रुपए निकालने थे। उनके अकाउंट में कुल 8425 रुपए थे। उन्होंने हजार रुपए निकालने की कोशिश की तो 2000 की चार नोटें बाहर निकली लेकिन चारों नोट नकली थी। 



जिसके बाद मामला सामने आया। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने इस मामले को संगीन अपराध बताते हुए पीएम के साथ आरबीआई को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीटर के जरिए कहा है कि ये किसने छापे, ATM कैसे पहुँचे? बड़ा संगीन मामला है। कोई जाँच होगी या मोदी जी इसे भी वैसे ही दबा देंगे जैसे अपने बाक़ी पाप दबा देते हैं?



जानें नकली नोट का पूरा मामला..



दिल्ली के संगम विहार इलाके में स्थित SBI के एटीएम से नकली नोट निकले हैं। तो वहीं इन नोटों पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जगह चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया, चूरन और पीके जैसे शब्द लिखे हैं। मामले को लेकर संगम विहार थाने में धारा 406, धारा 409 और धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 




फिलहाल संगम विहार पुलिस की तफ्तीश कहां तक पहुंची, इसका पता नहीं चल पाया है। तो वहीं पुलिस ने बताया है कि नकली नोट देखने के बाद इलाके के सब इंस्पेक्टर ने एक्सिस बैंक के अपने कार्ड से 2000 रुपए निकाले तो उन्हें भी नकली नोट मिली। इसके बाद सभी नोटों को पुलिस ने जब्त कर लिया। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned