केजरी की चुनाव आयोग से मांग, ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराएं चुनाव

santosh trivedi

Publish: Mar, 15 2017 08:50:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
केजरी की चुनाव आयोग से मांग, ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराएं चुनाव

यूपी विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले बहुमत के बाद विरोधियों ने ईवीएम (इलेट्रॉनिक वोटिंग मशीन) में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था।

यूपी विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले बहुमत के बाद विरोधियों ने ईवीएम (इलेट्रॉनिक वोटिंग मशीन) में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था। मामले को और हवा देते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर दिल्ली में होने वाले नगरपालिका चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल ना करने की मांग की है। 



अप्रैल में एमसीडी चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने आयोग से कहा कि निगम चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराए जाएं। 11 मार्च को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद कई नेताओं ने ईवीएम में गड़बड़ी करने का दावा किया था और जांच की मांग की थी।



एमसीडी: 22 अप्रेल को ईवीएम से ही वोटिंग

उधर, राज्य चुनाव आयोग ने एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। यह भी स्पष्ट किया कि वोटिंग ईवीएम से होगी। एमसीडी के तीनों नगर निगमों के लिए 22 अप्रेल को मतदान होगा। नामांकन 27 मार्च से शुरू होगा। 25 अप्रेल को मतगणना होगी। तीनों निगमों में भाजपा काबिज है।



अजय माकन ने  दिया था सुझाव

सोमवार को कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को एमसीडी चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाने की सलाह दी थी। अजय माकन ने ट्विट कर लिखा था कि ईवीएम पर कई लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। मैं चाहता हूं कि निष्पक्ष और निर्विवाद चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल बैलेट पेपर से एमसीडी चुनाव कराएं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned