UGC NET परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र मिलना शुरू, 22 जनवरी को होगी परीक्षा

santosh trivedi

Publish: Dec, 28 2016 11:20:00 (IST)

Education
UGC NET परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र मिलना शुरू, 22 जनवरी को होगी परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली नेट की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आज से मिलना शुरू हो गए है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली नेट की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आज से मिलना शुरू हो गए है। सीबीएसई की वेबसाइट पर नेट परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए गए है जहां से अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। सीबीएसई की ओर से यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 22 जनवरी को किया जाएगा। 



इस परीक्षा आयोजन देश के 90 शहरों में होगा। इस बार यह परीक्षा 84 विषयों के लिए होगी। देशभर सहित विदेशों में भी यह परीक्षा होगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड साल में दो बार यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन करता है और इस बार भी 2016 की दूसरी परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है, लेकिन दिसंबर में होने वाली वाली यह परीक्षा इस बार जनवरी में आयोजित की जाएगी। 



परीक्षार्थियों को परीक्षा के वक्त प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी ले जाना जरुरी होगी साथ ही किसी भी अभ्यर्थी को डाक से या अन्य किसी साधन से प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे। इस परीक्षा का आयोजन जूनियर रिसर्च फैलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए बनने की योग्यता के लिए साल में दो बार करवाया जाता है। इस परीक्षा में एक अभ्यर्थी को कुल तीन प्रश्न पत्र देने होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned