कुमार विश्वास के '32 रुपए भेज रहा हूं' पर अमिताभ बच्चन का पलटवार, 'दिमाग एक App है, इसका उपयोग करें'

guest user

Publish: Jul, 13 2017 11:58:00 (IST)

Entertainment
कुमार विश्वास के '32 रुपए भेज रहा हूं' पर अमिताभ बच्चन का पलटवार, 'दिमाग एक App है, इसका उपयोग करें'

अमिताभ बच्चन को कुमार विश्‍वास द्वारा दिया गया '32 रुपए की कमाई हुई है, जिसे आपके पास भेज रहा हूं' यह 'उल्‍हाना पसंद नहीं आया और उन्‍होंने एक अनोखे अंदाज में कुमार पर पलटवार किया है। अमिताभ ने अप्रत्यक्ष रुप से कुमार विश्वास को नसीहत और उनके द्वारा किए गए ट्वीट का जवाब दिया है।

अमिताभ बच्चन भले ही खुद को और अपने पूरे परिवार को कॉन्ट्रोवर्सी से दूर रखते हो लेकिन जब बात उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की आई तो उन्होंने विवादों की चिंता किए बिना अपनी आवाज उठाई। हर मामले पर और विवाद पर हमेशा चुप रहने वाले और सधी हुई प्रतिक्रिया देने वाले अमिताभ बच्चन ने हाल ही में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को  कॉपीराइट के उल्लंघन को लेकर लीगल नोटिस भेजा था। 



अमिताभ के नोटिस पर कुमार विश्वास का जवाब- हरिवंश राय की कविता से आए 32 रुपए, भेज रहा हूं



दरअसल, कुमार विश्वास ने अमिताभ के पिता कवि हरिवंश राय बच्चन की कविता 'नीड़ का निर्माण' गाई और उसे यूट्यूब पर अपलोड भी किया था। कुमार विश्वास की इस हरकत के बाद अमिताभ बच्चन इतना नाराज थे कि वह कॉपीराइट का केस भी वापिस नहीं लेना चाहते थे। इस पूरे मामले में अमिताभ ने 10 जुलाई को ट्वीट कर लिखा,"ये कॉपीराइट उल्लंघन का मामला है और लीगल डिपार्टमेंट इस पर कानूनी कार्रवाई करेगी।"




कुमार यूट्यूब पर 'तर्पण' नाम से अपने वीडियो शेयर करते हैं। उन्‍होंने बीते 8 जुलाई को इस कविता को शेयर किया था. हालांकि कुमार विश्वास द्वारा इस कविता को शेयर करते हुए बकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था। लेकिन फिर भी अमिताभ बच्चन द्वारा लीगल नोटिस भेजे जाने के जवाब में कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा, "सभी कवियों के परिवार की ओर से मुझे इसके लिए तारीफ मिली लेकिन आपसे नोटिस मिला। साथ ही कहा कि बाबूजी को श्रद्धांजलि देने वाले ट्वीट डिलीट कर रहा हूं। और कविता के जरिए 32 रुपए की कमाई हुई है, जिसे आपके पास भेज रहा हूं।" 




लेकिन लगता है अमिताभ बच्चन को कुमार विश्‍वास द्वारा दिया गया यह 'उल्‍हाना पसंद नहीं आया और उन्‍होंने एक अनोखे अंदाज में कुमार पर पलटवार किया है। अमिताभ बच्चन ने इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिखा और ना ही किसी को टैग किया है, लेकिन कुमार विश्वास के ट्वीट के बाद अमिताभ का यह ट्वीट सीधे ना सही पर अप्रत्यक्ष रुप से कुमार विश्वास को नसीहत और उनके द्वारा किए गए ट्वीट का जवाब है। अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हो सकता है की अगर हम कुछ लोगों से ये कह सकें की 'दिमाग़' एक App., है , तो शायद वो उसका इस्तेमाल, उपयोग करना शुरू कर दें'। अमिताभ बच्चन ने यह ट्वीट हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में किया। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि यह मामला यहीं रुक जाता है या कुमार विश्वास अमिताभ द्वारा दी गई इस अप्रत्यक्ष नसीहत का उनको जवाब देते है। 


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned