चीन में आमिर खान की फिल्म से 'दंगल' करेगी 'बाहुबली-2', 4000 स्क्रीन्स पर होगी रिलीज

guest user

Publish: Jun, 17 2017 01:02:00 (IST)

Entertainment
चीन में आमिर खान की फिल्म से 'दंगल' करेगी 'बाहुबली-2', 4000 स्क्रीन्स पर होगी रिलीज

भारतीय सिनेमा का लगभग हर रिकॉर्ड तोड़ चुकी 'बाहुबली-2' अब 17 सितंबर को चीन में रिलीज होने वाली है। भारत की तरह चीन में भी 'बाहुबली' का मुकाबला आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से होगा। फिल्ममेकर्स जल्द ही चीन विजिट करेंगे। अपनी रिलीज के 50 दिन के बाद भी 'बाहुबली-2' अब तक 1684 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है।

भारत और विदेशों में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी एस.एस.राजामौली कि फिल्म 'बाहुबली-2' अब चीन में 'दंगल' लड़ने के लिए तैयार है। आमिर खान की 'दंगल' चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। चीन में 'दंगल' ने अब तक 1000 करोड़ से ज्यााद का कारोबार कर लिया है। तो वहीं अब भारतीय सिनेमा का लगभग हर रिकॉर्ड तोड़ चुकी 'बाहुबली-2' अब 17 सितंबर को चीन में रिलीज होने वाली है।



फरहान अख्तर की IPL पर आधारित वेब सीरिज 'इनसाइड एज' की कहानी काल्पनिक : निर्माता



भारत की तरह चीन में भी 'बाहुबली' का मुकाबला आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से होगा। भारत में बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी फिल्म 'बाहुबली-2' की नजर चीन में रिलीज के बाद आमिर खान की फिल्म 'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ने पर होगी। लेकिन रिलीज से पहले ही 'दंगल' ने 'बाहुबली-2' को पटखनी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाहुबली-2 चीन में 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज होने जा रही है, जबकि आमिर खान की फिल्म दंगल चीन में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी।



ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी है। रमेश बाला ने ट्वीट कर लिखा, "'बाहुबली-2' 17 सितंबर को चीन में 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी। साथ ही फिल्म के स्टार प्रमोशन के लिए चीन भी जाएंगे।




अगले ट्वीट में रमेश बाला ने लिखा, "चीन के बाद 'बाहुबली-2' इस साल के अंत तक जापान, कोरिया और ताइवान में भी रिलीज होगी।" फिल्ममेकर्स जल्द ही चीन विजिट करेंगे। वहीं 'बाहुबली-2' के मेकर्स ने चाइनीज मार्केट में अपनी फिल्म डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए ई स्टार कंपनी हायर की है। इसी कंपनी ने आमिर की फिल्म 'दंगल' भी रिलीज की थी।



निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की स्वच्छता की नई मुहिम, अब बनाएंगे 800 टॉयलेट


आपको बता दें कि 'बाहुबली-2' वर्ल्डवाइड 28 अप्रैल को रिलीज हुई थी। अपनी रिलीज के 50 दिन के बाद भी 'बाहुबली-2' अब तक 1684 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। वहीं दंगल अभी तक वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1934 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है। सूत्रों के अनुसार एसएस राजामौली की यह फिल्म चीन में करीब 300 करोड़ का बिजनेस तो कर ही लेगी। तो वहीं आमिर की 'दंगल' ने चीन के बॉक्स ऑफिस में 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned