'दीवार' के पोस्टर पर 'स्वच्छ भारत अभियान' के लिए ऐसी क्रिएटिविटी को देख हंसे पड़े पीएम मोदी

Entertainment
'दीवार' के पोस्टर पर 'स्वच्छ भारत अभियान' के लिए ऐसी क्रिएटिविटी को देख हंसे पड़े पीएम मोदी

नैनिताल के नगर निगम ने लोगों को घरों में शौचालय बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है। 1975 में आई अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की सुपरहिट फिल्म 'दीवार' का एक पोस्टर लगवाया है। इस पोस्टर की क्रिएटिविटी की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'स्वच्छ भारत मिशन' की चर्चा हर जगह है। आमजन के साथ-साथ बॉलीवुड के कई सितारे इससे जुड़े है, इस पर फिल्में भी बनाई गई है लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सब हैरान रह गए। स्वच्छ भारत अभियान की ऐसी क्रिएटिविटी को देखकर पीएम मोदी के चेहरे पर भी हंसी आ गई। 



स्वच्छ भारत मिशन का पीएम मोदी अपने हर भाषण में जिक्र करते है। फिर इस अनोखी पहल के बारे में जानकर पीएम मोदी ने खुद ट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा, "हंसते हुए, स्वच्छता पर एक बिंदू बनाने के लिए सिनेमा से उधार लिया। इनोवेटिव।" 



दरअसल नैनिताल के नगर निगम ने लोगों को घरों में शौचालय बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है। 1975 में आई अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की सुपरहिट फिल्म दीवार का एक पोस्टर लगवाया है। इस पोस्टर में जो दिखाया गया है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस पोस्टर में फिल्म में भाईयों की भूमिका निभा रहे अमिताभ बच्चन और शशि कपूूर अपनी मां को अपने पास रखने के लिए बहस कर रहे है। फिल्म में मां की भूमिका निभा रही निरुपा रॉय हमेशा शशि कपूर की तरफदारी करती है लेकिन इस पोस्टर में दिखाया गया है कि निरुपा रॉय किसी का साथ नहीं दे कर कहती है, नहीं जो पहले शौचालय बनाएगा में उसी के साथ रहूंगी।


इस पोस्टर की क्रिएटिविटी की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है। इसी के साथ पीएम ने इस पोस्टर के फोटो को ट्वीट भी किया है।



इससे पहले भी सिनेमा के कई फिल्मों के सींस को लेकर स्वच्छता अभियान के लिए पोस्टर बनाए गए है। इसमें 'दीवार' फिल्म का ही एक पोस्टर और 'दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे' फिल्म का "जा सिमरन जा..." जैसे डायलॉग्स वाले पोस्टर शामिल है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned