ऑस्कर 2017: ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के फैसले का विरोध, नीले रिबन लगाकर पहुंचे सितारे

Entertainment
ऑस्कर 2017: ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के फैसले का विरोध, नीले रिबन लगाकर पहुंचे सितारे

अमरीका के लॉस एंजेलिस में 89वें अकादमी पुरस्कारों के ऐलान के दौरान दिग्गज हस्तियाें ने अपने तरीके से राष्ट्रपति ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के फैसले पर विरोध जताया।

अमरीका के लॉस एंजेलिस में 89वें अकादमी पुरस्कारों के ऐलान के दौरान दिग्गज हस्तियाें ने अपने तरीके से राष्ट्रपति ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के फैसले पर विरोध जताया। रूथ नेगा और बैरी जेंकिंस सहित कई हस्तियां नीला रिबन लगाकर ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के फैसले के खिलाफ विरोध जताया। 



नीले रंग का रिबन अमेरिकन सिविल लिबर्टिज यूनियन (एसीएलयू) का प्रतीक है और यह 'स्टैंड विद एसीएलयू' नाम से एक नए अभियान का भी हिस्सा है। वेबसाइट 'टेलीग्राफ डॉट कॉ डॉट यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, आयरलैंड मूल के इथियोपिया स्टार रूथ नेगा ने सबसे पहले ऑस्कर के रेड कॉर्पेट पर कदम रखा और वह अपने लाल वेलेंटिनो परिधान के ऊपर नीले रंग का रिबन लगाए दिखीं।



इसके बाद 'हैमिल्टन' के निर्देशक लिन-मैन्यूएल मिरांडा और उनकी मां भी नीले रंग का रिबन लगाए दिखाई दीं। नेगा ने भी ट्रंप के विरोध में इसी तरह का रिबन लगा रखा था। निर्देशक बैरी जेंकिंस ने भी अपने सूट के ऊपर नीले रंग का रिबन लगा रखा था। बैरी की फिल्म 'मूनलाइट' सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में नामांकित की गर्इ है।




इसके साथ ही अन्य सितारों में कार्ली क्लोस, कैसी एफ्लेक और बेंज पैसेक ने भी नीले रिबन लगा रखे थे। एसीएलयू ने ट्रंप के सात देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned